Modi Cabinet Ministers List 2024

Modi Cabinet Ministers List 2024 : मोदी की नई कैबिनेट में मध्यप्रदेश का दबदबा..! राज्य से चुनाव जीते केंद्रीय मंत्रियों को मिले ये बड़े विभाग, देखें सूची

Modi Cabinet Ministers List 2024 : देखा जाए तो इस बार की मोदी की नई कैबिनेट में मध्यप्रदेश का दबदबा साफतौर से नजर आ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2024 / 08:19 PM IST, Published Date : June 10, 2024/8:19 pm IST

Modi Cabinet Ministers List 2024 : नई दिल्ली। शपथ ग्रहण के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों को विभागों को बंटवारा कर दिया है। कई मंत्रियों के विभागों को पहले की भांति रखा गया है। मोदी कैबिनेट में अमित शाह को फिर से गृह मंत्रालय तो राजनाथ सिंह को फिर से रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नितिन गडकरी को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय दिया गया है। उनके साथ इस मंत्रालय के लिए दो राज्य मंत्री बनाए गए हैं। वहीं पहली बार केंद्रीय मं​त्रिमंडल में शामिल शिवराज सिंह चौहान को दो बड़े मंत्रालय मिले हैं।

read more ; Shivraj Singh Chauhan Meeting : मंत्रालय मिलते ही एक्शन में नजर आए शिवराज सिंह चौहान, कुछ देर में प्रमुख अधिकारियों के साथ लेंगे बड़ी बैठक 

पहली बार शिवराज सिंह चौ​हान को कैबिनेट मंत्री बनाया गया और उन्हें कृषि एवं किसान कल्याण और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री की जिम्मेदारी दी गई। तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूरसंचार मंत्रालय, डॉ. वीरेंद्र खटीक को सामाजिक न्याय विभाग, राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर- महिला एवं बाल विकास विभाग, केंद्रीय राज्य मंत्री दुर्गादास उईके – जनजातीय मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि मध्यप्रदेश से पांच केंद्रीय मंत्रियों को विभाग मिल चुका है।

 

देखा जाए तो इस बार की मोदी की नई कैबिनेट में मध्यप्रदेश का दबदबा साफतौर से नजर आ रहा है। इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है। जिसमें शिवराज सिंह, सिंधिया जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं। तो स्वाभाविक सी बात है कि मध्यप्रदेश का दबदबा रहेगा ही।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp