महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने लिया हिरासत में, मामले की जांच के लिए SIT का गठन

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने लिया हिरासत में! Mahant Narendra Giri death: Disciple Anand Giri detained from Haridwar

: , September 21, 2021 / 08:10 PM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पुलिस ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को बताया कि आनंद गिरि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज होने के बाद उन्हें सोमवार रात हिरासत में लिया गया।

Read More: सूचना के अधिकार अधिनियम में इन अफसरों ने बरती लापरवाही, सूचना आयुक्त ने लगाया 75 हजार जूर्माना 

सोमवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने अपने श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि के शव के पास सात-आठ पेज का एक सुसाइड नोट पाया गया जिसमें उन्होंने कई बातें लिखी थीं।

Read More: ‘लड़की के साथ तस्वीर वायरल कर बदनाम करना चाहता था आनंद गिरी’ महंत नरेंद्र गिरी के सुसाइड नोट से हुए कई अहम खुलासे

कुमार ने बताया कि सुसाइड नोट में तीन लोगों के नाम थे और प्राथमिकी के आधार पर आनंद गिरि को हिरासत में लिया गया हैं । उन्होंने बताया, ‘उसे आगे की जांच के लिए इलाहाबाद लाया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि मामले में सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। कुमार ने कहा कि मामले की ‘निष्पक्ष और पारदर्शी’ जांच जारी है और राज्य पुलिस मामले को संभालने में सक्षम है।

Read More: भूत भगाने के नाम पर ढ़ोगी बाबा महिलाओं के साथ करता था ये काम, अब हवालात में कटेगी रातें