Maharashtra Cabinet Expansion: 18 ministers to be sworn in today

शिंदे कैबिनेट का विस्तार! 18 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, भाजपा खेमे के 9 विधायकों को मिली जगह

शिंदे कैबिनेट का विस्तार! 18 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ! Maharashtra Cabinet Expansion: 18 ministers to be sworn in today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 9, 2022/12:24 pm IST

मुंबईः Maharashtra Cabinet Expansion लंबे उठा पटक के बाद महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने आखिकार आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया है। पार्टी के 18 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है, जिनमें भाजपा के 9 नेता और एकनाथ शिंदे खेमे के 9 नेताओं ने मंत्री के रूप में शपथ ली।

Read More: छत्तीसगढ़ः राजधानी के इस इलाके में फैला तनाव, युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद बिगड़े हालात, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Maharashtra Cabinet Expansion शिवसेना विधायक गुलाबराव पाटिल और दादाजी दगडू भुसे ने मुंबई के राजभवन में महाराष्ट्र के मंत्रियों के रूप में शपथ ली। चंद्रकांत पाटिल और विजय कुमार गावित ने भी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। शिंदे ने अपने दो सदस्यीय मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले मंगलवार की सुबह उनका साथ देने वाले शिवसेना विधायकों से मुलाकात की। यह मुलाकात दक्षिण मुंबई के सह्याद्री अतिथि गृह में हुई।

Read More: डाउन हुआ दुनिया के नंबर वन सर्च इंजन Google का सर्वर, इंटरनेट यूजर्स में मचा हड़कंप

बता दें कि कुल 18 मंत्रियों ने शपथ ली है। इनमें शिंदे गुट और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौ-नौ विधायक हैं। इससे कुल मंत्रियों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। महाराष्ट्र में कुल 43 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

Read More: एक बार फिर जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात, वन कर्मचारी निगरानी में जुटे

 
Flowers