Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh arrested in recovery case

वसूली केस में बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार

Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh arrested in recovery case

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 2, 2021/8:29 am IST

मुंबई, महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को लगातार 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें- whatsApp 1 नवंबर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, सैमसंग और एपल के मोबाइल भी सूची में शामिल.. देखिए 

क्या है ये पूरा मामला?

वैसे जिस मामले में अनिल देशमुख की गिरफ्तारी हुई है, उसी केस में पूर्व गृह मंत्री की पत्नी और बेटे से भी पूछताछ होनी है. उन्हें भी दो बार पूछताछ के लिए समन भेजा गया है, लेकिन अभी तक वे नहीं पहुंचे हैं।

पढ़ें- देश में 247 दिनों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम, 12,830 नए केस

केस की बात करें तो मार्च में परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटा दिया गया था. उन्हें होमगार्ड का डीजी बना दिया गया था. इसके बाद परमबीर सिंह की एक चिट्ठी सामने आई थी, जो उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी थी।

पढ़ें- गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा को आनंद महिंद्रा ने सौंपी XUV700, चेन्नई सुपर किंग्स ने भेंट की खास नंबर की जर्सी और 1 करोड़ रुपए 

इस चिट्ठी में उन्होंने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृहमंत्री रहते हर महीने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी. इसके साथ ही देशमुख पर ये भी आरोप लगाया गया था कि वो पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में पैसा लेते हैं।

पढ़ें- औषधीय गुणों से भरपूर है इस पेड़ का पूरा हिस्सा, सर्दी-खांसी से लेकर ऑर्थराइटिस के दर्द को भी करता है ठीक.. फूलों की खुशबू से महक जाता है घर

ED ने ये गिरफ्तारी कथित उगाही रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में की  है। वहीं अनिल देशमुख के वकील इंदरपाल सिंह ने कहा कि हमने जांच में पूरी तरह सहयोग किया है और ये मामला 4.5 करोड़ का है।