WhatsApp will not work in these smartphones from November 1

whatsApp 1 नवंबर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, सैमसंग और एपल के मोबाइल भी सूची में शामिल.. देखिए

WhatsApp will not work in these smartphones from November 1

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:09 PM IST, Published Date : October 31, 2021/4:35 pm IST

रायपुर। 1 नवंबर से WhatsApp का लेटेस्ट अपडेट जारी होने वाला है। इस अपडेट के बाद WhatsApp कई डिवाइस में काम नहीं करेगा। इससे लाखों लोग प्रभावित होंगे. WhatsApp के नए अपडेट से पुराने फोन या ऑपरेटिंग सिस्टम में ये ऐप नहीं चलेगा।

पढ़ें- देश में 247 दिनों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम, 12,830 नए केस

WhatsApp का ये अपडेट सिर्फ एंड्रॉयड फोन ही नहीं बल्कि दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन को भी प्रभावित करेगा. इसका मतलब अगर आपके पास पुराना आईफोन है तो आप उसमें भी 1 नवंबर के बाद वॉट्सऐप यूज नहीं कर पाएंगे।

पढ़ें- Sarkari Naukri, परिवहन विभाग में भर्ती, जल्द करें अप्लाई.. देखिए डिटेल

इससे फोन यूजर्स को या तो अपने फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा या उन्हें नया फोन लेना होगा। ज्यादातर पुराने फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम लेटेस्ट में अपडेट नहीं हो पाएगा इस वजह से यूजर्स के पास नया फोन लेने का ऑप्शन ही बचता है।

पढ़ें- कर्मचारी को नौकरी से निकालना पड़ा भारी!, डिप्रेशन में था कर्मचारी.. कंपनी अब देगी 51 लाख!

इन सॉफ्टवेयर से कम वर्जन पर चलने वाले फोन्स में वॉट्सऐप काम नहीं करेगा. यहां पर आपको उन डिवाइस की लिस्ट बता रहे हैं जिनमें वॉट्सऐप 1 नवंबर से से काम नहीं करेगा।

पढ़ें- चिकन विंग्स के ऑर्डर में परोस दिया मुर्गे का पूरा सिर.. महिला की निकल गई चीख

WhatsApp को अगर आप लगातार यूज करते रहना चाहते हैं आपके एंड्रॉयड फोन का OS 4.1 या उससे ज्यादा होना चाहिए. इसी तरह अगर आप आईफोन यूजर है तो आपका आईफोन iOS 10 या उससे अधिक वर्जन पर होना चाहिए. KaiOS 2.5.0 या उससे नए OS पर भी वॉट्सऐप पहले की तरह काम करता रहेगा।