Mahua Moitra Statement on Kamkhya Ji after Maa Kali

कामाख्या देवी में आखिर क्या चढ़ावा चढ़ाते हैं? मां काली के बाद महुआ मोइत्रा कामाख्या देवी को लेकर कही ये बात

मां काली के बाद महुआ मोइत्रा कामाख्या देवी को लेकर कही ये बात! Mahua Moitra Statement on Kamkhya Ji after Maa Kali

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 8, 2022/3:19 pm IST

कोलकाता: Mahua Moitra Statement on Kamkhya Ji टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान को लेकर मचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं दूसरी ओर सांसद मोइत्रा का एक और बयान सामने आया, जिसे लेकर पहले से मची बवाल को और हवा मिल सकती है। दरअसल महुआ मोइत्रा ने काली मां के बाद अब असम स्थिति कामाख्या देवी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। कामाख्या देवी की पूजा अर्चना को लेकर उन्होंने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से भी कई सवाल किए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: काली किशमिश सेहत के लिए है बड़े फायदेमंद, जानें इसके 5 लाभ… 

Mahua Moitra Statement on Kamkhya Ji उन्होंने पूछा कि क्या असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा लिखित रूप में बता सकते हैं कि कामाख्या मंदिर के पीठासीन देवता को क्या प्रसाद दिया जाता है? मोइत्रा ने कहा, “क्या अन्य बीजेपी शासित राज्यों के सीएम वहां के मंदिरों में मां काली को चढ़ाए जाने वाले प्रसाद के बारे में ऐसा कर सकते हैं? क्या शराब इन मंदिरों में नहीं चढ़ाया जाता है? बीजेपी मुझे नीचे गिराना चाहती है क्योंकि मैं इसके कुकर्मों का जमकर विरोध करती हूं लेकिन मुझे पता है इनकी रणनीति काम नहीं करेगी।”

Read More: बड़ी खबर! पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का निधन, चुनावी भाषण के दौरान मारी गई थी गोली 

महुआ मोइत्रा ने कहा कि उन्होंने ने इस मामले पर परिपक्व राजनेता की तरह एक्शन लिया है। उनका मानना ​​है कि भाजपा हिंदू देवताओं की संरक्षक नहीं है और न ही पार्टी को बंगालियों को काली देवी की पूजा करना सिखाना चाहिए। उन्होंने कहा, “न तो भगवान राम और न ही भगवान हनुमान केवल भाजपा के हैं। क्या पार्टी ने हिंदू धर्म का पट्टा लिया है?”

Read More: हरिओम पंवार ने पिया जहर, कृषि कॉलेज में छात्रों ने किया दुर्व्यवहार, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती 

टीएमसी लीडर ने कहा, “लंबे समय से हम भाजपा के हिंदू धर्म के अपने संस्करण को थोपने से परहेज कर रहे हैं, जो कि उत्तर भारत के स्थापित मानदंडों पर आधारित है। पार्टी को इसे अन्य हिस्सों के लोगों पर थोपने से बचना चाहिए। पश्चिम बंगाल में हिंदू सदियों से अपने सुस्थापित रीति-रिवाजों का पालन करते आ रहे हैं। देवी काली की पूजा कैसे की जाती है? यह हमें सिखाने वाली भाजपा कौन होती है।”

Read More: कॉफी विद करण के खिलाफ प्रोटेस्ट करने वाले थे रणबीर कपूर , कहा करन के शो में…

दरअसल, महुआ मोइत्रा ने एक टीवी प्रोग्राम में ‘काली’ फिल्म के पोस्टर पर छिड़े विवाद पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि मां काली तो मीट खाने वाली और शराब को स्वीकार करने वाली देवी हैं। उनके इस बयान को एक वर्ग ने मां काली का अपमान बताया था। इस पर मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा कि इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। यही नहीं मध्य प्रदेश में उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुए हैं।

Read More: लालू के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हवन पूजन, प्रशंसकों ने की जल्द ठीक होने की कामना 

 
Flowers