Cash for Query Case : कैश फॉर क्वेरी मामले में बढ़ी महुआ मोइत्रा की मुश्किलें, CBI ने कई ठिकानों पर मारा छापा | CBI raids many places of Mahua Moitra

Cash for Query Case : कैश फॉर क्वेरी मामले में बढ़ी महुआ मोइत्रा की मुश्किलें, CBI ने कई ठिकानों पर मारा छापा

Cash for Query Case : कैश फॉर क्वेरी मामले में CBI की टीम ने महुआ मोइत्रा से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2024 / 11:26 AM IST, Published Date : March 23, 2024/11:26 am IST

नई दिल्ली : Cash for Query Case : कैश फॉर क्वेरी मामले में फंसी TMC नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें काम होने का नाम नहीं ले रही है। कैश फॉर क्वेरी मामले में CBI की टीम ने महुआ मोइत्रा से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जांच एजेंसी कोलकाता समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। गुरुवार को उनके खिलाफ सीबीआई ने रेगुलर केस दर्ज किया था। दिल्ली से सीबीआई की एक टीम महुआ के पिता के दक्षिण कोलकाता के अलीपुर इलाके स्थित फ्लैट पर पहुंची है।

बता दें कि, ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में लोकपाल ने CBI को महुआ मोइत्रा के खिलाफ मामला डरः करने का आदेश दिया था। लोकपाल ने CBI को निर्देश दिया कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच की जाए। इसके साथ ही लोकपाल ने जांच एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

यह भी पढ़ें : BJP MLA Video : गुंडई पर उतरी भाजपा विधायक, नगर निगम के कर्मचारियों से कहा – तत्काल यहां से जाओ नहीं तो मरोगे 

लोकपाल ने आदेश में कही ये बात

Cash for Query Case : लोकपाल ने अपने आदेश में कहा कि रिकॉर्ड पर मौजूद पूरी जानकारी का सावधानी से मूल्यांकन करने के बाद कोई संदेह नहीं रह जाता है कि महुआ के खिलाफ लगाए गए आरोप, जिनमें से अधिकांश में ठोस सबूत हैं, उनके पद को देखते हुए बेहद गंभीर प्रकृति के हैं। इस वजह से हमारी राय में सच को स्थापित करने के लिए गहन जांच जरूरी है। प्रासंगिक समय पर आरपीएस (प्रतिवादी लोक सेवक) की स्थिति को देखते हुए यह जरूरी हो जाता है कि एक लोक सेवक अपने पद पर रहने के दौरान कर्तव्यों के निर्वहन में ईमानदारी बरतें।

लोकपाल ने अपने आदेश में कहा है कि एक जन प्रतिनिधि के कंधों पर जिम्मेदारी और बोझ अधिक होता है। यह हमारा कर्तव्य है और अधिनियम का आदेश है कि उन भ्रष्टाचार और भ्रष्ट प्रथाओं को जड़ से खत्म करने के लिए सभी प्रयास किए जाएं जो अनुचित लाभ, अवैध लाभ या लाभ और बदले में लाभ जैसे पहलुओं को अपने दायरे में लाते हैं। भ्रष्टाचार एक ऐसी बीमारी है जो इस लोकतांत्रिक देश की विधायी, प्रशासनिक, सामाजिक और आर्थिक कार्यप्रणाली पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp