Maithili Thakur became the brand ambassador of Khadi, handicrafts

प्रदेश के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा की ब्रांड एंबेसडर बनी मैथिली ठाकुर, सिंगर ने कहा – मेरे लिए गर्व की बात

Maithili Thakur : युवा गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए मंगलवार को ‘ब्रांड एंबेसडर’

Edited By: , November 30, 2022 / 06:40 AM IST

पटना : Maithili Thakur : युवा लोक गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए मंगलवार को ‘ब्रांड एंबेसडर’ नियुक्त किया गया। मैथिली ठाकुर को हाल में संगीत नाटक अकादमी (एसएनए) के प्रतिष्ठित ‘उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार’ के लिए चुना गया है। बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने मंगलवार को पटना में आयोजित एक समारोह में इस संबंध में मैथिली को पत्र सौंपते हुए बधाई दी। बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड राज्य सरकार के उद्योग विभाग के अंतर्गत आता है।

यह भी पढ़ें : School News Update: स्कूलों में पढ़ाई के समय में किया बड़ा बदलाव, कलेक्टर ने जारी किया नया आदेश

मेरे लिए गर्व की बात

Maithili Thakur :  मैथिली ने कहा, “यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे बिहार की संस्थाओं के लिए काम करने का मौका मिला है। मेरी कोशिश होगी कि मैं युवाओं को बिहार के खादी, हथकरघा और हस्तशिल्प से जोड़ सकूं।” इस अवसर पर बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिलीप कुमार ने बताया, “देश के इतिहास और हमारी परंपरा का महत्वपूर्ण पहलू खादी है। खादी को युवाओं से जोड़ने के लिए बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा कई नई योजनाएं बनाई जा रही हैं।”