शिवसेना में बड़ी फूट, नाराज 17 विधायकों को मनाने पहुंचे मनोहर जोशी, नाराजगी का ये है कारण | Major split in Shiv Sena, Manohar Joshi, who came to persuade 17 MLAs angry, this is the reason for resentment

शिवसेना में बड़ी फूट, नाराज 17 विधायकों को मनाने पहुंचे मनोहर जोशी, नाराजगी का ये है कारण

शिवसेना में बड़ी फूट, नाराज 17 विधायकों को मनाने पहुंचे मनोहर जोशी, नाराजगी का ये है कारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 20, 2019/9:56 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से उबाल आने वाला है कि क्योंकि जहां एक तरफ कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन की खबरें जोर पकड़ रही हैं, वहीं अब खबर है कि शिवसेना में अंदरखाने कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना के गठबंधन को लेकर कई विधायकों में नाराजगी है और वे ऐसा नहीं चाहते हैं। ऐसे में यह भी बात सामने आ रही है कि शिवसेना में इसको लेकर फूट पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें — वोडाफोन-आइडिया के बाद अब जीयो देगा अपने कस्टमर्स को झटका, बढ़ने वाले है टैरिफ चार्ज:

सूत्रों के अनुसार इन विधायकों को मनाने की कोशिश भी शुरू हो गई है और इस काम में पार्टी के ही वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी को लगाया गया है। सूत्रों का कहना है कि नाराज विधायक किसी भी हाल में हिंदुत्‍व का मुद्दा नहीं छोड़ना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि 17 विधायक नाराज चल रहे हैं। वहीं मनोहर जोशी इन 17 विधायकों को लेकर पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे हैं। सूत्रों के अनुसार ये सभी विधायक पश्चिम महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र के हैं।

यह भी पढ़ें — इस नशे की जद में आयी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, सोशल मीडिया में शेयर की तस्वीर

विधायकों का कहना है कि पार्टी हमेशा से हिंदुत्व के मुद्दे पर चली है और ऐसे में कांग्रेस-एनसीपी का साथ लेना सही नहीं है। नाराज विधायक किसी भी हाल में हिंदुत्व का मुद्दा नहीं छोड़ना चाहते हैं। इससे पहले शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने दावा किया कि सूबे में सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 या 26 नवंबर को हो सकता है। पार्टी के विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी 56 विधायकों को मुंबई बुला लिया है।

यह भी पढ़ें — कार्यक्रम की शुरुआत से पहले अब गाया जाएगा छत्तीसगढ़ का राज्यगीत ‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार…’

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/zqsX9BzXDKI?list=TLPQMjAxMTIwMTkVbl6hxRM-XA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>