रबड़ की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम करें, हमारे वोट लें : केरल में पादरी |

रबड़ की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम करें, हमारे वोट लें : केरल में पादरी

रबड़ की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम करें, हमारे वोट लें : केरल में पादरी

:   Modified Date:  March 19, 2023 / 09:58 PM IST, Published Date : March 19, 2023/9:58 pm IST

कन्नूर (केरल), 19 मार्च (भाषा) केरल में प्रभावशाली सिरो-मालाबार कैथोलिक चर्च के एक वरिष्ठ पादरी ने यह कहकर राज्य के राजनीतिक गलियारे में सनसनी फैला दी कि अगर केंद्र रबड़ की कीमत बढ़ाकर 300 रुपये प्रति किलोग्राम करने का वादा करता है तो इस दक्षिणी प्रदेश से कोई सांसद नहीं होने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की समस्या दूर हो जाएगी।

थलास्सेरी के आर्चबिशप जोसेफ पामप्लानी ने यहां किसानों की एक रैली में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में किसी भी विरोध-प्रदर्शन का मूल्य नहीं है, अगर यह चुनावों के दौरान वोटों में तब्दील नहीं होता है।’’

उन्होंने कहा, ‘हम केंद्र सरकार से कहेंगे कि आपकी पार्टी कोई भी हो, हम आपको वोट देंगे, यदि आप रबड़ की कीमत 300 रुपये तक बढ़ा दें। प्रवासी आबादी यहां से सांसद की कमी के मुद्दे को हल कर देगी।’

राज्य भाजपा ने पादरी के इस बयान का स्वागत किया और कहा कि वह केंद्रीय स्तर पर इस विषय पर चर्चा के लिए तैयार है। हालांकि, कांग्रेस और सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने पादरी की टिप्पणी पर सावधानीपूर्वक प्रतिक्रिया दी।

भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने दावा किया कि राज्य सरकार लंबे समय से केरल के किसानों की उपेक्षा कर रही है और माकपा को अब डर सता रहा है कि ईसाई समुदाय भाजपा के साथ हो जाएगा।

माकपा और कांग्रेस ने कहा कि सिर्फ रबड़ की कीमतों में वृद्धि किए जाने के आधार पर भाजपा को समर्थन नहीं दिया जा सकता है।

भाषा अविनाश दिलीप

दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers