Making IB and RAW reports public is a matter of serious concern: Rijiju

आईबी और रॉ की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना गंभीर चिंता का विषय…

आईबी और रॉ की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना गंभीर चिंता का विषय : Publicity of IB and RAW reports is a matter of serious concern.

Edited By: , January 24, 2023 / 03:12 PM IST

नई दिल्ली । केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने मंगलवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम द्वारा खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) की संवेदनशील रिपोर्ट के कुछ अंशों को सार्वजनिक मंच पर रखा जाना ‘गंभीर चिंता का विषय’ है। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियां देश के लिए गोपनीय तरीके से काम करती हैं और अगर उनकी रिपोर्ट सार्वजनिक की जाती है तो वे भविष्य में ऐसा करने से पहले ‘दो बार सोचेंगी।’

यह भी पढ़े : आईबी और रॉ की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना गंभीर चिंता का विषय…

रीजीजू उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम के हाल ही में सार्वजनिक किए गए कुछ प्रस्तावों से जुड़े सवालों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। इन प्रस्तावों में शीर्ष अदालत द्वारा उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के पद के लिए सुझाए गए कुछ नामों के संबंध में आईबी और रॉ की रिपोर्ट के कुछ अंश शामिल थे।कॉलेजियम ने खुफिया सूचनाओं को खारिज करते हुए इस महीने की शुरुआत में सरकार के सामने संबंधित नामों को फिर से दोहराया था।

Read More : मैच देखने पहुंचे कोहली के दो दृष्टिबाधित फैन्स को स्टेडियम में नहीं दी एंट्री, टिकट लेकर पहुंचे थे दोनों

रीजीजू ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, “रॉ और आईबी की संवेदनशील या गोपनीय रिपोर्ट को सार्वजनिक मंच पर रखना गंभीर चिंता का विषय है, जिस पर मैं उचित समय पर प्रतिक्रिया दूंगा।”

Read More : राजधानी में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 30 सेकंड तक कांपती रही धरती, यहां था केंद्र