मालीवाल को हार्वर्ड विश्वविद्यालय में सम्मेलन में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया: डीसीडब्ल्यू |

मालीवाल को हार्वर्ड विश्वविद्यालय में सम्मेलन में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया: डीसीडब्ल्यू

मालीवाल को हार्वर्ड विश्वविद्यालय में सम्मेलन में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया: डीसीडब्ल्यू

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 11:02 PM IST, Published Date : February 4, 2023/11:02 pm IST

नयी दिल्ली, चार फरवरी (भाषा) दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को इस महीने अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले ‘वार्षिक भारत सम्मेलन’ में एक वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है। आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आयोग ने बताया कि मालीवाल की यात्रा की मंजूरी के लिए एक अनुरोध दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को भेजा गया है।

आयोग ने एक बयान में बताया कि यात्रा के लिए मंजूरी संबंधी फाइल 18 जनवरी को उपराज्यपाल को भेजी गई थी और मंजूरी मिलने का इंतजार किया जा रहा है।

बयान में कहा गया है, ‘‘सम्मेलन का आयोजन 11 फरवरी से 12 फरवरी तक किया जायेगा। इस सम्मेलन का विषय ‘‘दृष्टि 2047: स्वतंत्रता के 100 वर्षों में भारत’’ है।

मालीवाल ने कहा, ‘‘यह गर्व की बात है कि आयोग के काम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है और मुझे वैश्विक मंच पर भारतीय राजनीति में महिलाओं की भूमिका पर अपने विचार साझा करने के वास्ते आमंत्रित किया गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हार्वर्ड विश्वविद्यालय जाने और अन्य वैश्विक नेताओं के साथ बातचीत करने और अपने देश के सर्वोत्तम तौर-तरीकों को साझा करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे जल्द से जल्द यात्रा संबंधी मंजूरी मिल जायेगी ताकि मैं वैश्विक मंच पर भारत के समृद्ध और जीवंत लोकतंत्र पर अपने विचार साझा कर सकूं।’’

भाषा

देवेंद्र अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)