सीएम हाउस के सामने युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, अवैध कब्जा हटाने योगी के अफसरों से कई बार लगा चुका था गुहार | Man disturbed by land possession attempts self-immolation in front of CHIEF Minister's office

सीएम हाउस के सामने युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, अवैध कब्जा हटाने योगी के अफसरों से कई बार लगा चुका था गुहार

सीएम हाउस के सामने युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, अवैध कब्जा हटाने योगी के अफसरों से कई बार लगा चुका था गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 1, 2021/10:41 am IST

लखनऊ/कन्नौज: राजधानी लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय लोक भवन के सामने कन्नौज के रहने वाले एक व्यक्ति ने सोमवार को कथित रूप से जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध होकर आत्मदाह का प्रयास किया। इस घटना की सूचना मिलने पर कन्नौज जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया, जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक पीड़ित के गांव पहुंचकर परिजन से मुलाकात की।

Read More: budget 2021: मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया आत्मनिर्भर भारत का बजट, वीडी शर्मा बोले देश की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया बजट

पुलिस सूत्रों ने लखनऊ में बताया कि कन्नौज जिले के इंदरगढ़ का रहने वाला उमाशंकर (36) नामक व्यक्ति हजरतगंज स्थित लोक भवन के सामने पहुंचा और खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। उन्होंने बताया कि आस-पास मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए आग बुझा दी और उमाशंकर को स्थानीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। उमाशंकर लगभग 30 फीसदी झुलस चुका है।

Read More: Budget 2021: बजट में कौन सी चीजें हुई महंगी, कौन सी चीजें हुईं सस्ती

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि उमाशंकर की जमीन पर किसी ने कथित रूप से अवैध कब्जा कर लिया है जिसे हटाने के लिए उसने ग्राम प्रधान और लेखपाल से शिकायत की, उमाशंकर का आरोप है कि इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई। उधर कन्नौज से मिली रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना की सूचना प्राप्त होने पर जिला प्रशासन में खलबली मच गई। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र और पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने इंदरगढ़ थाना क्षेत्र स्थित उमाशंकर के गांव पहुंचे और उसके परिजन से मुलाकात की।

Read More: 10वीं कक्षा की परीक्षा देगा पांचवी पढ़ने वाला लिवजोत सिंह अरोड़ा, 16 साल के बच्चे के अनुसार पाया गया IQ लेवल

जिलाधिकारी ने मौके पर तहसीलदार और लेखपाल को बुलवाकर नापजोख का काम शुरू कराया और परिजनों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। उमाशंकर की पत्नी ने बताया कि उसके पति का पड़ोस में रह रहे शिवकुमार से गांव के बाहर एक प्राइमरी स्कूल के पास स्थित जमीन को लेकर विवाद है, उमाशंकर की उस जमीन पर शिव कुमार ने कथित रूप से अवैध कब्जा कर रखा है।

Read More: बगैर परीक्षा हर साल 60 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देगी राज्य सरकार, गृहमंत्री ने की बड़ी घोषणा… देखिए