तालाब से व्यक्ति का शव मिला, पत्नी से मांगी गई थी फिरौती |

तालाब से व्यक्ति का शव मिला, पत्नी से मांगी गई थी फिरौती

तालाब से व्यक्ति का शव मिला, पत्नी से मांगी गई थी फिरौती

:   Modified Date:  June 3, 2023 / 06:16 PM IST, Published Date : June 3, 2023/6:16 pm IST

दुर्ग, तीन मई (भाषा) छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिले की पुलिस ने एक व्यक्ति के अपहरण के दो दिनों बाद तालाब से उसका शव बरामद किया है।

पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र में स्थित अकरोलडीह तालाब से पुलिस ने ओम प्रकाश साहू (43) का शव और उसकी स्कूटी बरामद की है।

उनके मुताबिक, साहू की गला दबाकर हत्या की गई है तथा स्कूटी के साथ शव को बांधकर तालाब में फेंक दिया गया था।

उन्होंने बताया, ”पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के निवासी साहू 31 मई की रात घर से निकला और सुबह तक घर नहीं लौटा। दूसरे दिन (एक जून को) उनकी पत्नी ने पुलिस को सूचना दी कि उनके पति ओम के मोबाइल से किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था जो ओम के अपहरण की बात कह उसकी सलामती के लिए लाखों रुपये की मांग कर रहा है।”

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ओम प्रकाश साहू की पत्नी की इस शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी लेकिन जिस मोबाइल से फिरौती की रकम मांगी गई थी, वह बंद था।

उन्होंने बताया, “पुलिस साहू की तलाश में जुटी थी। इसी बीच दो जून की रात में पुलिस को तालाब में शव होने की जानकारी मिली। बाद में पुलिस ने साहू का शव बरामद कर लिया।”

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में दो संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि 31 मई की रात में ही साहू की हत्या कर दी गई थी और पुलिस को गुमराह करने के लिए साहू की पत्नी को फिरौती के लिए फोन किया गया था।

उन्होंने बताया कि साहू ऑनलाइन सट्टे के कारोबार से जुड़ा हुआ था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

भाषा सं संजीव संजीव नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)