Massive blast at Balanga police station in Puri, no casualties

पुलिस थाने में धमाके के बाद लगी भीषण आग, इमारत का एक हिस्सा गिरा, बाल-बाल बची पुलिसकर्मियों की जान

पुलिस थाने में धमाके बाद लगी भीषण आग, इमारत का एक हिस्सा गिरा, बाल-बाल बची पुलिसकर्मियों की जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 28, 2021/12:55 pm IST

पुरी, ओडिशा के पुरी जिले में कल रात बालंगा पुलिस थाने के भीतर हुए भीषण धमाके में थाना बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भीषण विस्फोट के कारण थाने की इमारत की छत और दीवारों का एक हिस्सा टूट गया। थाने की इमारत की दीवार के चारों ओर दरारें बन गईं।

पीपली उपसंभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) देबब्रत बराल ने कहा, “धमाके के वक्त थाने में एक पुलिसकर्मी मौजूद था हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।”

उन्होंने कहा कि खुशकिस्मती से, अन्य पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थे क्योंकि वे पीपली निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव की ड्यूटी पर बाहर थे, जहां 30 सितंबर को मतदान होना है।

ये भी पढ़ें :  छुपा रहे कोरोना मौत से ​आंकड़े? 50 हजार रुपए आर्थिक सहायता के लिए भेजी गई सूची में कई मृतकों के नाम गायब

विस्फोट के सही कारण का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस को संदेह है कि पुलिस स्टेशन के अंदर ‘मालखाना’ में पहले से जब्त और संग्रहित विस्फोटक सामग्री से धमाका हुआ होगा।

हादसे के दौरान मौजूद संतरी सरोज बहेरा ने कहा कि जोरदार धमाका सुनते ही वह वहां से भाग गया और बच गया। उसने कहा, ‘इमारत के एक हिस्से के उड़ने से पहले मैं वहां से निकल गया था।’

ये भी पढ़ें : दिखेगा चक्रवाती तूफान गुलाब का असर, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

थाने में कंप्यूटर, फर्नीचर एवं अन्य सामग्री समेत कई दस्तावेज क्षतिग्रस्त हो गए और सामान भी आग में नष्ट हो गए।

पुलिस ने बताया कि पुरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कंवर विशाल सिंह और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। घटना की जांच के लिए वैज्ञानिक टीम को लगाया गया है।

विस्फोट से इलाके में दहशत फैल गई। स्थानीय निवासियों ने पूछना शुरू कर दिया है कि बालंगा कस्बे के मध्य स्थित थाने में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री क्यों रखी गई?

ये भी पढ़ें :  दिल्ली 2020 दंगे को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- पूर्व नियोजित साजिश थी, पल भर का आवेश नहीं