लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद महागठबंधन में दरार, मायावती ने उपचुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान | Mayawati declares to contest the by-election alone

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद महागठबंधन में दरार, मायावती ने उपचुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद महागठबंधन में दरार, मायावती ने उपचुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 4, 2019/7:50 am IST

नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब कई राजनीतिक समीकरण बिगड़ते नजर आ रहें हैं। चुनाव से पहले जिस महागठबंधन की सबसे अधिक चर्चा थी, उस महागठबंधन में गांठ पड़ती नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद सपा-बसपा गठबंधन टूटने की कगार पर है।

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र में भी नई शिक्षा नीति का विरोध, इसने कहा- हिंदी नहीं है …

तमाम अटकलों के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी उपचुनावों में अकेले लड़ने की घोषणा की है। मायावती ने लोकसभा में मिली हार का ठीकरा सपा पर फोड़ा है। मायावती ने कहा कि यादव बहुल क्षेत्रों में मिली हार सपा अध्यक्ष के लिए सोचने का विषय है। हालांकि मायावती ने अखिलेश यादव के साथ निजी रिश्ते हमेशा बने रहने की बात भी की।

ये भी पढ़ें- 13 लोगों के साथ वायुसेना का AN 32 विमान लापता, सुखोई-30 और C-130 से…

वहीं एसपी प्रमुख अखिलेश यादव नें मायावती के बयान पर प्रतिक्रया देते हुए कहा की गठबंधन और आगामी उपचुनाव में अकेले लड़ने पर विचार किया जायेगा। हम सोच समझकर इस पर फैसला लेंगे।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Will contest by-polls alone, but not permanent break from SP: Mayawati<br><br>Read <a href=”https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw”>@ANI</a> Story | <a href=”https://t.co/6rRDjnN8jX”>https://t.co/6rRDjnN8jX</a> <a href=”https://t.co/FFIK4x3bDO”>pic.twitter.com/FFIK4x3bDO</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href=”https://twitter.com/ani_digital/status/1135791330683248640?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 4, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>