Mayor candidate lost election by one vote

कांटे की थी टक्कर, ऐन मौके पर मात्र एक वोट से हारे मेयर का चुनाव, दिलचस्प रहा मुकाबला

Mayor candidate lost election by one vote: चंडीगढ़ के नए मेयर होंगे BJP के अनूप गुप्ता, एक वोट से AAP के जसबीर सिंह को हराया

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 06:58 PM IST, Published Date : January 17, 2023/6:57 pm IST

Mayor candidate lost election by one vote:चंडीगढ़। आज चंडीगढ़ में मेयर का चुनाव संपन्न हुआ है। आज के दिन बड़ा ही दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। मेयर की रेस में शामिल बीजेपी के अनूप गुप्ता और जसबीर सिंह की सीट पर टक्कर का मुकाबला था। लेकिन ऐन मौके पर एक वोट ने बीजेपी के अनूप गुप्ता को शहर का ताज पहनाया।

एक वोट से जीती बाज़ी

Mayor candidate lost election by one vote: भारतीय जनता पार्टी के अनूप गुप्ता ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत दर्ज की। उन्होंने आम आदमी पार्टी के जसबीर सिंह को एक वोट से हरा दिया। चुनाव में कुल 29 मत पड़े, जिनमें से गुप्ता को 15, जबकि सिंह को 14 मत मिले। कांग्रेस और अकाली दल मतदान से दूर रहे। अनूप गुप्ता अब सरबजीत कौर का स्थान लेंगे और शहर सरकार चलाएंगे।

कौन हैं अनूप गुप्ता?

Mayor candidate lost election by one vote: चंडीगढ़ के नए मेयर 38 साल के अनूप गुप्ता बीकॉम के साथ-साथ लॉ ग्रेजुएट हैं। इससे पहले वे चंडीगढ़ नगर निगम के डिप्टी मेयर थे। अनूप गुप्ता पहली बार 2021 में वार्ड 11 से काउंसलर चुने गए थे। इस वार्ड में सेक्टर 18, 19 और 21 आता है। अनूप गुप्ता को भाजपा के सीनियर नेता संजय टंडन, अरुण सूद और सांसद किरण खेर समेत केंद्र शासित प्रदेश के सभी टॉप भाजपा नेताओं का करीबी माना जाता है। मेयर और डिप्टी मेयर बनने से पहले वे भाजपा के सचिव पद पर भी रह चुके हैं।

असेंबली हॉल में हुआ चुनाव

Mayor candidate lost election by one vote: बता दें कि चंडीगढ़ मेयर का चुनाव चंडीगढ़ नगर निगम के असेंबली हॉल में हुआ। आज सुबह 11 बजे मतदान शुरू हुआ था। पिछले साल बीजेपी की मेयर पद की उम्मीदवार सरबजीत कौर को आम आदमी पार्टी द्वारा डाले गए एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद विजेता घोषित किया गया था। चंडीगढ़ में मेयर का कार्यकाल एक साल का होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें