Meeting of Gautam Adani and Sri Lankan President Ranil Wickremesinghe

गौतम अडाणी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

गौतम अडाणी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से की मुलाकात:Meeting of Gautam Adani and Sri Lankan President Ranil Wickremesinghe

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2023 / 04:07 PM IST, Published Date : July 21, 2023/1:38 pm IST

Meeting of Gautam Adani and Sri Lankan President Ranil Wickremesinghe : नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे 2 दिन के दौरे पर भारत आए हैं। शुक्रवार को उन्होंने PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय और डेलीगेशन लेवल की बातचीत हुई। इस दौरान श्रीलंका में UPI के इस्तेमाल को लेकर समझौता हुआ। इसके बाद गौतम अडानी और श्रीलंका के राष्ट्रपति के बीच मुलाकात हुई। अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी ने शुक्रवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की और द्वीप राष्ट्र में एक हरित हाइड्रोजन संयंत्र स्थापित करने का प्रस्ताव रखा।

read more : प्रियंका की जन आक्रोश रैली से बीजेपी को हुआ फायदा, एक साथ कई लोगों ने थामा भाजपा का दामन 

Meeting of Gautam Adani and Sri Lankan President Ranil Wickremesinghe : श्रीलंका में अडाणी समूह पहले से ही एक कंटेनर टर्मिनल और 500 मेगावाट की पवन परियोजना विकसित कर रहा है। अडाणी ने पहले से जारी और नई परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए विक्रमसिंघे से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से कोलंबो बंदरगाह के पश्चिमी कंटेनर टर्मिनल को विकसित करने, 500 मेगावाट की पवन परियोजना और हरित हाइड्रोजन का उत्पादन करने के लिए हमारी नवीकरण ऊर्जा विशेषज्ञता का विस्तार करने सहित श्रीलंका में जारी विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा के लिए मुलाकात की।

 

read more : CG Assembly Monsoon Session: सदन में अजय चंद्राकर और मंत्री रविंद्र चौबे के बीच हुई जोरदार बहस, जानिए किस मुद्दे को लेकर आपस में भिड़ गए दोनों नेता

अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (एपीएसईजेड) कोलंबो बंदरगाह पर 70 करोड़ डॉलर के निवेश से कंटेनर टर्मिनल विकसित कर रहा है। कोलंबो बंदरगाह दक्षिण एशिया में माल की आवाजाही का प्रमुख केंद्र है। हरित हाइड्रोजन को हाइड्रोजन के अन्य रूपों की तुलना में स्वच्छ ईंधन माना जाता है। अडाणी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एएनआईएल) ने 2030 तक दस लाख टन हरित हाइड्रोजन का उत्पादन करने का लक्ष्य रखा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें