मेकेदातु परियोजना: अन्नाद्रमुक ने कर्नाटक सरकार की निंदा की | Mekedatu project: AIADMK condemns Karnataka government

मेकेदातु परियोजना: अन्नाद्रमुक ने कर्नाटक सरकार की निंदा की

मेकेदातु परियोजना: अन्नाद्रमुक ने कर्नाटक सरकार की निंदा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : June 19, 2021/10:40 am IST

चेन्नई, 19 जून (भाषा) तमिलनाडु में विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध परियोजना को आगे बढ़ाने के कर्नाटक सरकार के ‘एकतरफा’ फैसले की आलोचना की। पार्टी ने तमिलनाडु सरकार से इस मुद्दे पर राज्य के अधिकार के साथ किसी भी तरह से समझौता नहीं करने की अपील की।

विपक्ष के नेता और अन्नाद्रमुक के सह-संयोजक के पलानीस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की निंदा की। येदियुरप्पा ने कहा था कि केंद्र सरकार से जरूरी मंज़ूरी मिलने के बाद वह इस परियोजना पर आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के मेकेदातु परियोजना पर आगे बढ़ने की एकतरफा घोषणा ऐसे समय में बेहद निंदनीय है, जब ख़ास तौर पर अदालत की अवमानना का मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है।’’

शुक्रवार को येदियुरप्पा ने ट्वीट किया था कि मेकेदातु परियोजना का लक्ष्य पेयजल आपूर्ति का है और यह कर्नाटक के लिए बेहद अहम है।

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने इस परियोजना पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी और कर्नाटक की दलीलों को मान लिया। इस संबंध में सभी मंज़ूरी मिलने के बाद जल्द ही इस परियोजना पर काम शुरू हो जाएगा।’’

पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु सरकार को कर्नाटक को इस प्रयास में आगे बढ़ने नहीं देना चाहिए और तमिलनाडु के किसानों की आजीविका की रक्षा के लिए कदम उठाने चाहिए।

भाषा स्नेहा माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)