मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन राज्यों में अगले चार दिन हो सकती है भारी बारिश | Meteorological Department issued a warning, there may be heavy rain in these states for the next four days

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन राज्यों में अगले चार दिन हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन राज्यों में अगले चार दिन हो सकती है भारी बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 17, 2021/8:14 pm IST

चेन्नई/गांधीनगर। मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने तमिलनाडु (tamil nadu) के जिलों और दक्षिण आंध्र प्रदेश के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Heavy rain alert) जारी की है। चेन्नई (Chennai Rains) सहित चार अन्य पड़ोसी जिले- तिरवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपेट, कड्डोल और विल्लुपुरम के लिए रेड अलर्ट (Red Alert) घोषित किया है। वहीं मौसम विभाग ने गुजरात में आगे 4 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। गुरुवार को कम दबाव का क्षेत्र धीरे-धीरे दक्षिण पूर्व की ओर बढ़ जाएगा।

read more: सेल ने पूर्वांचल एक्सप्रेस के लिए की 50,000 टन इस्पात की आपूर्ति

बुधवार की रात, चेन्नई एक बार फिर भारी बारिश की गिरफ्त में आ सकती है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव को क्षेत्र बन रहा है जो तट के करीब है, मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को हल्की आंधी के साथ 5 से 15 मिमी बारिश हो सकती है। इस बीच चेन्नई और पड़ोसी जिलों में भारी बारिश के अनुमान के चलते चेम्बरमबक्कम और पुझाल जलाशय में 2000 क्युसेक पानी बढ़ा दिया गया है और जलाशय के किनारे रहने वालों को चेतावनी भी जारी की गई है।

read more: चीन ने पाकिस्तान में मौजूद अपने नागरिकों को अनुकूल माहौल देने की मांग रखी
चेन्नई के 24 घंटे की मौसम की जानकारी बताती है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे, कुछ कुछ जगह पर अधिक से अत्यधिक बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती हैं और दो दिन के लिए यह 60 किमी प्रति घंटा भी हो सकती हैं।

भारी बारिश के बाद मंडराया बाढ़ का खतरा, दो बड़े बांधों से छोड़ा जाएगा पानी, प्रशासन ने लोगों को किया अलर्ट