Meteorological Department told it will rain from this date in india

weather alert: भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने बताया इस तारीख से होगी झमाझम बारिश

india weather alert: भीषण गर्मी और लू से सभी लोग हलाकान हैं। गर्मी से बचने के लिए सभी तरह के जतन कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 6, 2022/10:18 am IST

india weather alert: नई दिल्ली। भीषण गर्मी और लू से सभी लोग हलाकान हैं। गर्मी से बचने के लिए सभी तरह के जतन कर रहे हैं। फिर भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। गर्मी इस कदर बढ़ रही है कि दोपहर के समय हवा में नमी का स्तर घटकर 12 से 14 प्रतिशत तक सिमट रहा है। तेज धूप की वजह से लोगों को कूलर में पानी दिन में तीन से चार बार भरने पड़ रहे हैं। वहीं एसी भी बहुत ज्यादा कूलिंग नहीं कर पा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 11 जून को शाम और रात के समय हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हवा में उड़े दो युवक, हादसे में एक की मौत

पालम में न्यूनतम तापमान 30.7, फरीदाबाद में 33.2, पीतमपुरा में 33.4 और सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 31.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को आसमान साफ रहेगा। कुछ जगहों पर लू की स्थिति बनी रहेगी। 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी गर्म हवाएं चलेंगी। अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रह सकता है।

यह भी पढ़े : आशिक की आई शामत, हजारों ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई, पुलिस ने जैसे तैसे जान बचाई… 

india weather alert: रविवार को राजधानी का अधिकतम तामपान बढ़कर 44.2 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से 4 डिग्री अधिक है। वहीं, मंगेशपुर राजधानी में मौसम सबसे गर्म रहा। यहां का तापमान 47.3 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश का नौगांव सबसे अधिक गर्म रहा। यहां तापमान 47 डिग्री रहा, लेकिन इससे भी गर्म राजधानी का मंगेशपुर रहा। हवा में नमी का स्तर भी 14 से 58 प्रतिशत दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर महज 14 से 58 प्रतिशत तक रहा। 10 जून से आंशिक राहत मिलने की संभावना है। 10 जून को बादल देखने को मिलेंगे। मौसम विभाग के अनुसार 11 जून को शाम और रात के समय हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।