PM मोदी के बाद मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने भी दिखाया बड़ा दिल, कार-बाइक चलाने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले

prices of electric vehicles : अब केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी कार बाइक चलाने वालों को गुड न्यूज दी है

Edited By: , May 22, 2022 / 09:54 AM IST

नई दिल्ली। prices of electric vehicles :  पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी कर देश की जनता को बड़ी राहत दी है। पीएम ने शनिवार रात उत्पात शुल्क में कटौती की घोषणा किया। इस ऐलान के बाद अब अन्य सभी वस्तुओं के दाम में भी कमी के आसार बढ़ गए हैं। वहीं अब केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी कार बाइक चलाने वालों को गुड न्यूज दी है।

यह भी पढ़ें: आखिर ये हो क्या रहा है? बिजली विभाग ने दो महीने के भीतर शख्स को थमाया 10 लाख रुपए का बिल, देखकर उड़े होश

prices of electric vehicles : मंत्री ने कहा है कि अगले दो साल में इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल की कीमत पेट्रोल वाहनों के बराबर हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी मंत्री इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल की कीमतों को लेकर बयान दे चुके हैं वहीं ताजा बयान से कार बाइक चलाने वालों को सुकुन देने वाली है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा क‍ि प्रौद्योगिकी और हरित ईंधन में तेजी से प्रगति से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की लागत कम हो जाएगी। यानी इससे आम लोगों को फायदा होगा। अगले दो साल में पेट्रोल से चलने वाले वाहनों के बराबर इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल की कीमत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: TMC ने बांग्लादेशी महिला अलो रानी सरकार को भारतीय बताकर उतारा था चुनावी मैदान में, अब हाई कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह एक क्रांत‍ि ला सकता है। वहीं इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की गति बढ़ने से देश में प्रदूषण के स्तर में भी कमी आएगी। इलेक्‍ट्र‍िक ईंधन जल्द वास्तविकता बन जाएगा। इससे प्रदूषण के स्‍तर में कमी आएगी।

पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता
prices of electric vehicles :  बता दें कि भारत में केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम करके जनता को बड़ी राहत ही है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है। इसके बाद पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद केरल और राजस्थान सरकार ने भी राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित दौरे को लेकर बढ़ी विधायको की सक्रियता, परफार्मेंस ठीक करने में लगे जनप्रतिनिधि…