Minor girl allegedly gang-raped, murdered, booked in school in aayodhya

फिर शर्मसार हुआ शिक्षा का मंदिर, प्रबंधक और खेल शिक्षक ने छात्रा से मिटाई हवस, फिर स्कूल की छत से फेंका

फिर शर्मसार हुआ शिक्षा का मंदिर, प्रबंधक और खेल शिक्षक ने छात्रा से मिटाई हवस, Minor girl allegedly gang-raped, murdered, booked in school in aayodhya

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 11:51 PM IST, Published Date : May 27, 2023/11:13 pm IST

अयोध्याः Minor girl allegedly gang-raped, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कक्षा दसवीं की एक छात्रा को स्कूल के प्रबंधक और खेल शिक्षक ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद स्कूल की इमारत की तीसरी मंजिल से फेंक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Minor girl allegedly gang-raped, शनिवार दोपहर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया गया और पोस्टमार्टम के तुरंत बाद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। उसके पिता ने अपनी मृत बेटी का अंतिम संस्कार किया। घटना शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त एक निजी स्कूल में हुई। स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि 10वीं कक्षा की एक छात्रा की झूले से गिरकर मौत हो गई है। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने पाया कि बच्ची स्कूल की इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल से गिरी थी।

Read More : इन राशि वालों पर रहेगी भगवान सूर्यदेव की विशेष कृपा, होगी पैसों की बंपर बारिश, दोस्तों से मिलेगा गिफ्ट 

पुलिस को दी अपनी शिकायत में किशोरी (15) के पिता ने बताया कि गर्मी की छुट्टी में स्कूल बंद होने के बाद भी प्रधानाध्यापक रश्मि भाटिया ने उसे फोन कर स्कूल बुलाया और जब वह पहुंची तब स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव और खेल शिक्षक अभिषेक कन्नौजिया ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया एवं इस घटना को छुपाने के लिए उसे स्कूल की सबसे ऊपरी मंजिल से फेंक दिया। पुलिस ने स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव, प्रधानाध्यापक रश्मि भाटिया और खेल शिक्षक अभिषेक कन्नौजिया के खिलाफ भादंसं की धाराओं 376 डी ( सामूहिक बलात्‍कार ), 302 (हत्या) , 201 (अपराध के साक्ष्य गायब करना) के तहत मामला दर्ज किया है। बच्‍ची नाबालिग थी इसलिए पास्‍को के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है ।

Read More : दिया है दाम..तो क्यों नहीं है नाम? योजनाओं के नामकरण से सियासी दलों को क्या फायदा? 

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात भी सामने आई है कि स्कूल प्रशासन ने घटना के संबंध में अलग-अलग एवं झूठे बयान देकर परिजनों एवं पुलिस को धोखा दिया था और जहां छात्रा ने खून के निशान थे उसे साफ किया था । स्कूल प्रशासन ने घटना से जुड़े अन्य सबूतों को मिटाने की भी कोशिश की। अयोध्या के पुलिस अधीक्षक (शहर) मधुबन सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया, ”शनिवार दोपहर छात्रा के परिजनों की तहरीर पर स्कूल के प्रधानाध्यापक, स्कूल प्रबंधक और एक खेल शिक्षक के खिलाफ नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।’’

Read More : बैठकें जारी हैं.. कितनी तैयारी है? क्या इस बार चलेगा मोदी का मैजिक या फिर बैठकों से मिलेगी चुनाव में जीत?

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई है, सिंह ने कहा, ‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जो प्रति हमारे पास पहुंची है वह पढ़ने योग्य नहीं है और हम रिपोर्ट पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं । आधिकारिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है । ‘ इस बीच सोशल मीडिया पर लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि अभी तक पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।