Modi Govt Announces to Increase Salary of Railway Employees

आखिर हो ही गया ऐलान, सरकार ने इन कर्मचारियों की सैलरी में की बढ़ोतरी, जानें अब कितना मिलेगा वेतन

आखिर हो ही गया ऐलान, सरकार ने इस कर्मचारियों की सैलरी में की बढ़ोतरी : Modi Govt Announces to Increase Salary of Railway Employees

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 16, 2022/9:36 pm IST

नयी दिल्ली : Modi Govt Announces to Increase Salary रेलवे ने एक नया प्रावधान लागू किया है, जिसके तहत इसके सुपरवाइजरी कैडर को ग्रुप ‘ए’ अधिकारियों के बराबर उच्च वेतनमान तक पहुंचने का मौका मिलेगा। इससे रेलवे के करीब 80 हजार कर्मचारियों को वेतन में वृद्धि का अवसर मिलेगा, जो वेतन में ठहराव का सामना कर रहे हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को नए प्रावधान की घोषणा करते हुए कहा कि रेलवे के लेवल-7 में सुपरवाइजरी कैडर के वेतनमान में ठहराव था और उनकी पदोन्नति की गुंजाइश न के बराबर थी।

Read More : अरबाज खान की गर्लफ्रेंड की नई तस्वीरें देख थमी फैंस की निगाहें!

Modi Govt Announces to Increase Salary उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पिछले 16 वर्ष से सुपरवाइजर कैडर के वेतमान में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी। पदोन्नति का एकमात्र रास्ता ग्रुप ‘बी’ की परीक्षा देकर चयनित होना था। अब स्तर 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए 7 से स्तर 8 पर जाने को लेकर प्रावधान किया गया है।” उन्होंने कहा, “गैर कार्यकारी ग्रेड में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए चार साल में स्तर -8 से पदोन्नति पाकर स्तर 9 तक पहुंचने को लेकर प्रावधान किया गया है।”

Read More : Bhanupratappur by-election 2022: बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम कल करेंगे नामांकन पत्र दाखिल, शक्ति प्रदर्शन में जुटेंगे बीजेपी के ये दिग्गज नेता

इस कदम से सुपरवाइजर श्रेणी के 40,000 कर्मचारियों जैसे स्टेशन मास्टर, टिकट चेकर, यातायात निरीक्षकों को लाभ होने की उम्मीद है। वेतनमान में बढ़ोतरी का मतलब है कि सभी को औसतन 2,500 रुपये से 4,000 रुपये प्रति माह अतिरिक्त वेतन मिलेगा।

Read More : पात्रा चॉल घोटाला केस में शिवसेना नेता संजय राउत को एक बार फिर ED का समन, इस दिन होगी पूछताछ