Modi surname remark case

Modi surname remark case : मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा, याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी ने किया फैसले का स्वागत, कही ये बात

Modi surname remark case : याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी ने कोर्ट के बाहर आकर बताया, हमने राहुल के बयान पर याचिका दाखिल की थी। आज फैसला आया है।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 12:31 PM IST, Published Date : March 23, 2023/12:31 pm IST

अहमदाबाद : Modi surname remark case : कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने मानहानि के मामले में दोषी करार दे दिया है। 2019 में राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी, उसी मामले में कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार दिया है। थोड़ी देर में सूरत कोर्ट राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि के मामले में फैसला सुनाया। जानकारी के मुताबिक, अगर सूरत कोर्ट का फैसला राहुल गांधी के पक्ष में नहीं आता है तो वो हाईकोर्ट जा सकते हैं। मानहानि के जिस मामले में राहुल गांधी दोषी करार दिए गए हैं, उसमें उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई।

यह भी पढ़ें : मोदी सरनेम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा 

क्या बोले पूर्णेश मोदी?

Modi surname remark case : याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी ने कोर्ट के बाहर आकर बताया, हमने राहुल के बयान पर याचिका दाखिल की थी। आज फैसला आया है। इसका हम स्वागत करते हैं। ये सामाजिक आंदोलन था। किसी सामाज के खिलाफ ऐसा बयान नहीं दिया जाना चाहिए।

पूर्णेश मोदी के वकील केतन रेशमवाला ने बताया कि राहुल को आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का दोषी पाया गया है। उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई। राहुल की ओर से अपील की गई कि ऊपरी अदालत में जाने तक उन्हें जमानत दी जाए। कोर्ट ने उन्हें ऊपरी कोर्ट में जाने के लिए जमानत दे दी है, कोर्ट ने 30 दिन के लिए सजा सस्पेंड कर दी।

यह भी पढ़ें : ‘मीडिया को भी दबाने की कोशिश….’, राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने पर CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान 

राहुल गांधी के वकील ने कही ये बात

Modi surname remark case : राहुल गांधी के एडवोकेट किरीट पानवाला ने बताया कि चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की कोर्ट ने पिछले हफ्ते दोनों पक्षों की दलीलों की अंतिम सुनवाई की और निर्णय सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख तय की थी। राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत केस दर्ज है। इससे पहले अक्टूबर, 2021 में राहुल गांधी अपना बयान दर्ज कराने के लिए सूरत कोर्ट में पेश हुए थे।

बता दें कि राहुल गांधी के कथित विवादित बयान के खिलाफ बीजेपी नेता और विधायक व गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज करवाई थी। राहुल गांधी ने ये कथित बयान 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में हुई एक जनसभा में दिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें