Mohali Blast Update : Police got a big success, accused arrested

Mohali Blast Update : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कुल्ला गांव से आरोपी गिरफ्तार, पाकिस्तानी आतंकी से जुड़े हैं तार

Mohali Blast: Police got a big success, accused arrested from Kulla village: पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 11, 2022/1:23 pm IST

Mohali Blast Update: नई दिल्ली। पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) में हुए हमले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में फरीदकोट पुलिस ने तरनतारन जिले के कुल्ला गांव निवासी निशान सिंह को हिरासत में ले लिया गया है। इसके बाद आरोपी निशान सिंह को मोहाली पुलिस को सौंप दिया गया है।

पाकिस्तानी आतंकी से है संबंध

शुरूआती जांच में यह पाया गया है कि आरोपी निशान सिंह के पकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर रिंदा के साथ कनेक्शन है। इसके साथ ही निशान के हरविंदर रिंदा से बातचीत के सबूत भी सामने आए है। फिलहाल आरोपी के परिजन कुछ भी बोलने से बच रहे है, लेकिन उन्होंने यह बताया की बीते 3 दिनों से निशान गायब है।

Read More: भीलवाड़ा कांड: युवक की हत्या के बाद शहर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद, पूरे शहर में सुरक्षाबल तैनात

जेल से बाहर आते ही आतंकियों से जुड़ा कनेक्शन

Mohali Blast Update: फरीदकोट अपराध जांच एजेंसी (CIA) को यह जानकारी मिली कि मोहाली धमाके में कुल्ला के रहने वाले निशान सिंह के तार भी जुड़ रहे है। इसके बाद फरीदकोट पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की। जिसके बाद बुधवार की सुबह पुलिस की टीम ने उसे कुल्ला गांव से गिरफ्तार कर लिया। बता दें कुल्ला गांव भारत-पकिस्तान की सीमा के बहुत करीब है। निशान सिंह के खिलाफ मोगा, फरीदकोट, अमृतसर, तरनतारन और जिला गुरदासपुर में लगभग 12 मामले दर्ज हैं। निशान हाल ही में फरीदकोट जेल से जमानत पर बाहर आया है। जेल से बाहर आते ही उसके लिंक आतंकियों से जुड़ गए।

रूस निर्मित था ग्रेनेड- सूत्र

एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में निशान सिंह की गिरफ्तारी सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी सफलता है। इससे यह संभावना ज्यादा बढ़ गई है कि अब इस मामले के साथ जुड़े अन्य अपराधियों को जल्द पकड़ा जा सकता है। बताया जा रहा है कि जिस ग्रेनेड से मोहाली में खुफिया विभाग में हमला हुआ था, वह रूस में बनाया गया था। ज्यादातर इस ग्रेनेड का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर तथा तालिबान में किया जाता है।

Read  More: बड़ी खबर! नए जीरम आयोग की सुनवाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, छत्तीसगढ़ सरकार को जारी किया नोटिस

 
Flowers