Mohan Charan Majhi will be the next Chief Minister of Odisha

New CM Of Odisha: ओडिशा में तय हुआ सीएम का नाम, मोहन चरण माझी होंगे राज्य के अगले मुख्यमंत्री

Mohan Charan Majhi will be the next Chief Minister of Odisha: भाजपा ने ओडिशा के नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया था। जिन्होंने आज ही विधायक दल की बैठक लेकर नए नेता का नाम तय किया है।

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2024 / 06:10 PM IST, Published Date : June 11, 2024/6:04 pm IST

Mohan Charan Majhi will be the next Chief Minister of Odisha: भुवनेशवर : मोहन चरण माझी ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए हैं। वे राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। इनके साथ ही कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा डिप्टी CM बनाए जाएंगे। आपको बता दें कि मोहन चरण माझी केओंझर से विधायक हैं।

New CM Of Odisha: भाजपा ने ओडिशा के नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया था। जिन्होंने आज ही विधायक दल की बैठक लेकर नए नेता का नाम तय किया है।

इसके पहले भी भाजपा प्रवक्ता शपथ ग्रहण समारोह प्रभारी दिलीप मोहंती ने कहा था कि ओडिशा के नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह अब 12 जून को होगा। ओडिशा के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी शामिल होंंगे।

नवीन पटनायक के 24 साल पुराने शासन का अंत

ओडिशा विधानसभा चुनाव की बात करें तो भाजपा द्वारा लंबे समय से सत्ता में बनी रही बीजू जनता दल को हार का सामना करना पड़ा। सीएम नवीन पटनायक का 24 साल पुराना शासन का अंत हो गया। ओडिशा की 147 सीटों में से भाजपा को 78 सीटें मिली थी, बीजेडी तो 51, जो कि बहुमत का आंकड़े से काफी पीछे रही। वहीं कांग्रेस को 14 सीटें मिलीं। वहीं लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ओडिशा में 21 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में गई थी।

read more: केनरा रोबेको एसेट मैनेजमेंट ने सेबी के साथ म्यूचुअल फंड नियम उल्लंघन मामले का निपटान किया

read more:  Chhattisgarh में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Khabar Bebak