मूसेवाला के पिता ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हिरासत का स्वागत किया |

मूसेवाला के पिता ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हिरासत का स्वागत किया

मूसेवाला के पिता ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हिरासत का स्वागत किया

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 01:51 PM IST, Published Date : December 2, 2022/1:51 pm IST

चंडीगढ़, दो दिसंबर (भाषा) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा उनके बेटे की हत्या के मामले के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को हिरासत में लिए जाने की खबर का शुक्रवार को स्वागत किया।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहमदाबाद में पुष्टि की कि बराड़ को कैलिफोर्निया में पुलिस ने हिरासत में लिया है और उसे ‘निश्चित रूप से भारत लाया जाएगा’। मान ने संवाददाताओं से कहा, ‘वह बहुत जल्द’ पंजाब पुलिस की हिरासत में होगा।

मनसा में मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि उन्हें अभी तक घटनाक्रम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘मेरे पास कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। मुझे मीडिया में आई खबरों से पता चला है कि बराड़ को हिरासत में लिया गया है। अगर ऐसा है तो मैं इसका स्वागत करता हूं।’

सिंह ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से कनाडा स्थित गैंगस्टर बराड़ की गिरफ्तारी की खातिर किसी भी सूचना के लिए 2 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने का आह्वान किया था। उन्होंने इनाम के लिए अपनी जेब से भुगतान करने की पेशकश भी की थी।

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ ने गायक की नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था, जो विदेश में एक भगोड़े की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है।

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा चला गया था।

मूसेवाला की हत्या युवा अकाली नेता विक्की मिड्दुखेरा की पिछले साल हुई हत्या के प्रतिशोध में की गई थी। बराड़ पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की हत्या में भी प्रमुख साजिशकर्ता था।

भाषा नरेश नरेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers