सीतापुर जेल में फिर बिगड़ी रामपुर के सांसद आजम खां की तबीयत, मेदांता रेफर

सीतापुर जेल में फिर बिगड़ी रामपुर के सांसद आजम खां की तबीयत, मेदांता रेफर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 19, 2021/3:40 pm IST

सीतापुर। रामपुर सांसद आजम खां की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है। उन्हें सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए लाया जा रहा है। अभी एक सप्ताह पहले ही उन्हें मेदांता से डिस्चार्ज किया गया था। सोमवार को जेल में बंद आजम खां का ऑक्सीजन लेवल 90 पर पहुंचने से हड़कंप मच गया। डॉक्टरों की टीम बुलाकर जांच कराई गई। इसके बाद हालत नाजुक देखते हुए एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता के लिए भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: कुआं हादसा: प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खां 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में कई मामलों में निरुद्ध हैं। 30 अप्रैल 2021 को कोरोना की दूसरी लहर में जेल प्रशासन ने सैंपल लेकर कई बंदियों की जांच कराई थी। एक मई को आई रिपोर्ट में आजम समेत 13 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

ये भी पढ़ें: Watch Video: वरमाला के दौरान बाराती ने की फायरिंग, दुल्हन के शरीर के आरपार होकर अधेड़ को भी जा लगी गोली

कई दिनों तक आजम खां का जेल में ही डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर 9 मई को लखनऊ भेजा गया था, जहां पर उनका इलाज मेदांता में चल रहा था। करीब दो महीने तक चले इलाज के बाद 13 जुलाई को ही मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत में सुधार होने और स्वास्थ्य बेहतर होने की बात कहते हुए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। 13 जुलाई को लखनऊ से लाकर उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया था।

ये भी पढ़ें: 18 जुलाई : आजादी के बाद का स्वरूप तय करने वाला भारत स्वतंत्रता विधेयक पारित