जम्मू कश्मीर में मुगल रोड ‘वन-वे ट्रैफिक’ के लिए चार महीने बाद खुला |

जम्मू कश्मीर में मुगल रोड ‘वन-वे ट्रैफिक’ के लिए चार महीने बाद खुला

जम्मू कश्मीर में मुगल रोड ‘वन-वे ट्रैफिक’ के लिए चार महीने बाद खुला

:   Modified Date:  May 13, 2023 / 04:41 PM IST, Published Date : May 13, 2023/4:41 pm IST

जम्मू, 13 मई (भाषा) जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड को करीब चार महीने बाद ‘वन-वे ट्रैफिक’ के लिए खोल दिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सर्दियों में भारी बर्फबारी होने के कारण मार्ग पर से बर्फ हटाने और उसे यातायात के अनुकूल बनाने में चार महीने से भी ज्यादा वक्त लग गया।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पुंछ के बेहरामगल्ला बुफलियाज से हल्के वाहनों को इस रास्ते शोपियां जाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने बताया कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों, खास तौर से पीर की गली और आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण मार्ग को पांच जनवरी को बंद कर दिया गया था।

अधिकारी ने बताया कि मुगल रोड पर अब भी बर्फ हटाने और मरम्मत कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि अभी सड़क की चौड़ाई कम रहने के चलते पूर्वाह्न 10 बजे से दोपहर दो बजे तक पुंछ और शोपियां के बीच एक दिन के अंतराल पर वाहनों को आवागमन की अनुमति होगी।

सड़क से बर्फ हटाने और उसकी मरम्मत में, लगातार हो रही बर्फबारी के कारण देरी होने से मुगल रोड को खोलने में कम से कम एक महीने का विलंब हुआ है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मुगल रोड को बारहों महीने सुचारु रखने के लक्ष्य से पीर की गली में 5,000 करोड़ रुपये की लागत से सुरंग के निर्माण की घोषणा की थी।

मुगल रोड को यातायात के लिए खोले जाने से पुंछ और राजौरी जिले के लोगों को बड़ी राहत मिली है। दोनों जिलों के निवासी मार्ग को खोले जाने की पिछले महीने से ही मांग कर रहे थे।

भाषा अर्पणा सुभाष

सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)