Mumbai airport is closed today, passengers getting worried

Mumbai airport is closed : आज बंद है देश का ये बड़ा एयरपोर्ट, परेशान हो रहे यात्री, 800 उड़ानों पर असर पड़ेगा सीधा असर

Mumbai airport is closed today : देश के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट आज दिन भर बंद रहेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 18, 2022/11:51 am IST

मुंबई : Mumbai airport is closed today : महाराष्ट्र से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। देश के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट आज दिन भर बंद रहेगा। एयरपोर्ट के बंद होने से लगभग 800 उड़ानों पर असर पड़ेगा। वहीं मुंबई एयरपोर्ट की ओर से जारी बयाना के अनुसार, मॉनसून के बाद प्रिवेंटिव मेनेटेनेंस का कार्य किया जाएगा। इसमें रनवे एज लाइट्स (एजीएल) को अपग्रेड करने समेत अन्य कई कार्य शामिल हैं। इसके लिए एयरपोर्ट को आज बंद किया गया है।

यह भी पढ़ें : LIC Dhanvarsha Plan : सोमवार को LIC ने लॉन्च की नई स्कीम, जमा प्रीमियम पर मिलेगा 10 गुना पैसा, यहां देखें पूरी जानकारी 

हर साल मॉनसून के बाद किया जाता मेनेटेनेंस का कार्य

Mumbai airport is closed today :  मुंबई एयरपोर्ट के मुताबिक, ये रुटीन कार्य है जिसे हर साल मॉनसून के बाद किया जाता है। बयान के मुताबिक, एयरपोर्ट पर हर दिन 800 हवाई जहाज उड़ान भरते व उतरते हैं और इसे आवाजाही को निर्बाध बनाए रखने व यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर साल रनवे मेनेटेनेंस का काम किया जाता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि एयरलाइन कस्टमर्स से बातचीत के बाद उनकी यात्राओं को री-शेड्यूल किया गया है ताकि मरम्मत कार्य सहजता है के साथ पूरा किया जा सके।

यह भी पढ़ें : दिवाली से पहले जनता को लगा बड़ा झटका, गैस सिलेंडर के नियमों में हुआ बदलाव, अब नहीं मिलेगा एक्स्ट्रा LPG

डायवर्ट की गई थी उड़ाने

Mumbai airport is closed today :  बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को मुंबई एयरपोर्ट पर 8 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया था। हल्की बूंदाबांदी और कम विजिबिलिटी को इसके पीछे का कारण बताया गया था। सभी उड़ानों को उस दिन रीशेड्यूल कर दिया गया था। जिन यात्रियों को इसकी वजह से मुसीबत उठानी पड़ी थी उन्हें एयरपोर्ट पर रीफ्रेशमेंट उपलब्ध कराई गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें