पलामू में महिला अधिवक्ता पर जानलेवा हमला, अधिवक्ताओं में रोष |

पलामू में महिला अधिवक्ता पर जानलेवा हमला, अधिवक्ताओं में रोष

पलामू में महिला अधिवक्ता पर जानलेवा हमला, अधिवक्ताओं में रोष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 8, 2022/11:14 pm IST

मेदिनीनगर, आठ फरवरी (भाषा) पलामू जिले में मंगलवार दोपहर चौनपुर थाना अन्तर्गत पूर्वडीहा गांव में भूमि विवाद को लेकर एक महिला अधिवक्ता पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया जिसे लेकर अधिवक्ता समुदाय में भारी रोष है।

पुलिस सूत्रों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह हमला तब हुआ जब अधिवक्ता सुष्मिता तिवारी को फोन कर चौनपुर थाना के उपनिरीक्षक मृत्युंजय तिवारी ने भूमि विवाद के मामले में जांच में सहयोग के लिए उनसे पूर्वडीहा गांव आने को कहा। इसी गांव में उनका भूमि सम्बंधी पारिवारिक विवाद है। पुलिस ने बताया कि अधिवक्ता तिवारी पुलिस अधिकारी के निर्देश के तहत मेदिनीनगर व्यवहार न्यायालय (सिविल कोर्ट) में अपना काम स्थगित कर जैसे ही पूर्वडीहा पहुंचीं वैसे ही हमलावरों ने उन पर लाठी-डंडे एवं लात-घूसों से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयीं।

इस मामले में चौनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अधिवक्ता को गंभीर चोट पहुंची है जिसे देखते हुए उन्हें मेदिनीराय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती करया गया। लेकिन बाद में उन्हें रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि महिला अधिवक्ता का अपने परिवार में भूमि विवाद है जिसे लेकर मामला अदालत में पहले से विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि आज का हमला पूर्व नियोजित है। इसकी अलग से जांच की जा रही है। इस बीच पलामू जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव सुबोध कुमार सिन्हा ने बताया कि हमले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है क्योंकि पुलिस उपनिरीक्षक के बुलावे पर सुष्मिता तिवारी मेदिनीनगर से पूर्वडीहा गयी थीं और जब पहुंचीं तो वहां उक्त पुलिस अधिकारी मौजूद नहीं था। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह झारखंड में अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को अविलंब लागू करे। मेदिनीनगर के अधिवक्ताओं के बीच भी भारी रोष है।

भाषा, संवाद, इन्दु नेत्रपाल संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)