Murtaza attacked Gorakhnath temple in anger due to atrocities on Muslims

‘CAA-NRC और हिजाब, मुसलमानों पर हो रहे जुल्म.. इस गुस्से में किया गोरखनाथ मंदिर में हमला’, अहमद मुर्तजा का कबूलनामा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से लगातार मुर्तजा से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे है। इसी बीच अब उसका कबूलनामा सामने आया है। जांच एजेंसियों के दावे के मुताबिक उसका कहना है कि मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है, CAA-NRC भी गलत है, बस इसी गुस्से में उसने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। मुर्तजा से लखनऊ में कई एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 7, 2022/3:57 pm IST

लखनऊः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से लगातार मुर्तजा से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे है। इसी बीच अब उसका कबूलनामा सामने आया है। जांच एजेंसियों के दावे के मुताबिक उसका कहना है कि मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है, CAA-NRC भी गलत है, बस इसी गुस्से में उसने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। मुर्तजा से लखनऊ में कई एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

Read more :  छत्तीसगढ़: सरेराह मनचले की पिटाई का वीडियो वायरल, छालीवुड में काम दिलाने के बहाने करता था कॉल 

आरोपी मुर्तजा अब्बासी ने पूछताछ के दौरान कहा, ‘टैंपो पर चढ़े, हमने कहा गोरखनाथ मंदिर पर ही उतार देना, पुलिस है वहां उसी पर हम हमला कर देंगे कुछ फिर चले जायेंगे, काम तमाम हो जायेगा मेरा।’ उसने कहा, ‘बहुत से एंगल से हम सोच रहे थे।’

Read more :  पेट्रोल-डीजल की महंगाई से आम आदमी को मिल सकती है बड़ी राहत, मोदी सरकार कर रही ये प्लानिंग, जानिए 

CAA-NRC का जिक्र करते हुए मुर्तजा ने कहा, ‘मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था, कोई काम करने के पहले आदमी उसके बारे में सोचता है, मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है तो हमने सोचा अब कर ही दो भाई, नेपाल में भी नहीं सो पाए थे।’ कर्नाटक में भी मुसलमानों के साथ सही नहीं हो रहा है।

Read more :  दमकेगा राम का रास्ता, देखिए उस जगह की खूबसूरती जहां शबरी ने खिलाए थे राम को बेर 

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार (3 अप्रैल) देर रात 30 साल के आईआईटी स्नातक अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की और जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे पीएसी के दो जवान घायल हो गए। हालांकि अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसे फौरन पकड़ लिया और हमले में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार जब्त कर लिया था। गोरखनाथ मंदिर परिसर में मंदिर के मुखिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है। हालांकि हमले के वक्त वह मंदिर परिसर में मौजूद नहीं थे।