Petrol-diesel prices may be reduced, Modi govt is doing this planning

पेट्रोल-डीजल की महंगाई से आम आदमी को मिल सकती है बड़ी राहत, मोदी सरकार कर रही ये प्लानिंग, जानिए

भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। 17 दिनों में 14 बार इनकी कीमतों में इजाफा किया जा चुका है। लेकिन अब आम जनता को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत मिल सकती है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों को स्थिर रखने के लिए कोशिश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार दामों को स्थिर रखने के लिए बड़ी योजना तैयार कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 7, 2022/3:21 pm IST

नई दिल्लीः Petrol-diesel prices may be reduced भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। 17 दिनों में 14 बार इनकी कीमतों में इजाफा किया जा चुका है। लेकिन अब आम जनता को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत मिल सकती है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों को स्थिर रखने के लिए कोशिश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार दामों को स्थिर रखने के लिए बड़ी योजना तैयार कर रही है।

Read more :  सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर.. सीएम योगी पर कहा था- बोली चलेगी तो गोलियां चलेंगी

Petrol-diesel prices may be reduced सूत्रों के मुताबिक, सरकार की ओर से देश की प्रमुख तेल विपणन कंपनियों को इस तरह के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा ऐसी भी संभावना है कि अगर कच्चे तेल की कीमतों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमी नहीं आती और दाम इसी तरह बढ़ते रहते हैं तो फिर सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में भी कटौती का कदम उठा सकती है। ताकि आम जनता के बोझ को कम किया जा सके। रिपोर्ट की मानें तो सरकार ने राज्यों को भी कहा है कि वे पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाले वैट में कटौती करें।

Read more :  RPSC Recruitment 2022: वरिष्ठ अध्यापक के 9782 पदों पर भर्ती, देखिए पूरी डिटेल

बता दें कि बीते दिनों भी विपक्ष ने जब तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर निशाना साधा था तो पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार का बचाव करते हुए कहा था कि ऐसा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में बढ़ोतरी के कारण हुआ है। हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि देश की जनता को सस्ती कीमतों पर ईंधन उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।