खुद को हिंदू बताकर ये मुस्लिम युवक ने मंदिर में जाकर किया ऐसा काम, खुलासा होने...

खुद को हिंदू बताकर ये मुस्लिम युवक ने मंदिर में जाकर किया ऐसा काम, खुलासा होने पर दंग रह गए सभी

खुद को हिंदू बताकर ये मुस्लिम युवक ने मंदिर में जाकर किया ऐसा काम, खुलासा होने पर दंग रह गए सभी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 15, 2022/2:11 am IST

नई दिल्ली। Muslim boy married Hindu girl : झारखंड के एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसने कथित तौर पर हिंदू पहचान बता कर एक महिला से शादी की है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जिले में मेराल थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले आफताब अंसारी के खिलाफ मुकदमा उसकी पत्नी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने दावा किया है कि आफताब अंसारी ने पिछले साल शादी से पहले अपनी फर्जी धार्मिक पहचान बताई थी।

Read More : प्रशांत किशोर से मिले नितीश कुमार, दिया जदयू में सुधार का प्रस्ताव लेकिन….

मेराल के सर्किल निरीक्षक ए के साहू ने बताया कि अब दंपति की एक बेटी है। पूजा सिंह द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार उत्तर प्रदेश के चोपन थाना क्षेत्र स्थित गांव में आफताब की दवा की दुकान थी, जहां पर दोनों की पहली बार मुलाकात हुई थी। प्राथमिकी के अनुसार आफताब ने अपना नाम पुष्पेंद्र सिंह बताया था और दावा किया था कि वह उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर का रहने वाला है और उसका संबंध राजपूत बिरादरी से है। पूजा सिंह के मुताबिक उसने आफताब के साथ भागकर मंदिर में शादी की और मिर्जापुर में किराए के मकान में रहने लगे।

Read More : ‘हर साल सड़क दुर्घटना में 1.5 लाख लोगों की मौत होती है…’ भारत में इन कारों को लेकर गडकरी का बयान

शिकायत के मुताबिक पति की असली पहचान हाल में तब उजागर हुई जब वह अपनी दादी की मौत पर पैतृक गांव आया और पूजा को पति का आधार कार्ड मिला जिसमें उसका नाम आफताब अंसारी दर्ज है। साहू ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि बाद में दोनों मिर्जापुर लौट आए और महिला ने बेटी को जन्म दिया। हालांकि, आफताब अचानक एक दिन पत्नी और बच्ची को छोड़कर गायब हो गया।

सिंह ने शिकायत में आरोप लगाया है कि जब वह आफताब के गांव उसकी तलाश में आई तो उसके परिवार के सदस्यों ने उसपर हमला किया और घर में दाखिल नहीं होने दिया। महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति और ससुराल पक्ष के लोग कुछ दिनों से फोन पर धमकी दे रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘इस मामले में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है और सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।’’

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें