Muslim marriage rules ;A Maulana of Jharkhand Dhanbad said that DJ

निकाह में डीजे और आतिशबाजी पर लगा प्रतिबंध, नियमों को लेकर मौलवी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Muslim marriage rules : मौलाना ने कहा कि शादी रात 11 बजे से पहले करनी होगी, क्योंकि उसके बाद का समय शुभ नहीं माना जाता है

Edited By: , November 29, 2022 / 08:44 PM IST

Muslim marriage rules : धनबाद;अक्सर लोग अपनी शादी को लेकर कई तरह के सपने सजाते है कि हम हमने शादी में ऐसा करेंगे वैसा करेंगे। लेकिन क्या हो अगर आपके सपने अधूरे रह जाए। या फिर आपको अपनी शादी में कोई भी इच्छा पूरी करने का मौका न मिले। जी है आज हम आपको ऐसी खबर बताने जा रहे है। जिसे सुनकर शायद आपको धक्का लग सकता है। हाल ही एक नियम जारी किया गया है। जिसके तहत अब शादी में डांस, डीजे और आतिशबाजी करने पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़े; कोटक, कूली और दिलीप भारत ए के बांग्लादेश दौरे में संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी

झारखंड के मौलवी का फरमान

Muslim marriage rules ; लेकिन आपको बता दें कि ये नियम किसी हिन्दू शादी के लिए नहीं बल्कि निकाह के लिए जारी किया गया है। ये फरमान हाल ही में झारखंड के एक मौलाना के द्वारा जारी किया गया है। मौलवी का कहना है कि यह गैर-इस्लामी प्रथाएं हैं, इन्हे नहीं होना चाहिए. मौलवी ने कहा कि जो लोग इसका उल्लंघन करेंगे, उनकी पहचान कर जुर्माना लगाया जाएगा।

यह भी पढ़े; भाभी ने की देवर की जमकर पिटाई | तेजतर्रार छत्तीसगढ़ | Chhattisgarh Non Stop News

शादी में डांस, डीजे और आतिशबाजी पर पाबंदियां 2 दिसंबर से शुरू होंगी

Muslim marriage rules ; इसके साथ ही आगे मौलाना ने कहा कि शादी रात 11 बजे से पहले करनी होगी, क्योंकि उसके बाद का समय शुभ नहीं माना जाता है. उन्होंने कहा कि अगर कोई रात 11 बजे के बाद निकाह करने की कोशिश करता है तो उस पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। वही इस बारे में निरसा प्रखंड स्थित सिबिलीबाड़ी जामा मस्जिद के प्रमुख इमाम मौलाना मसूद अख्तर ने सोमवार को कहा कि शादी में डांस, डीजे और आतिशबाजी पर पाबंदियां 2 दिसंबर से शुरू होंगी। वही अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके उपर 5100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और लिखित रूप से माफी भी मांगनी होगी।