सैनिकों को वापस ले जाने आया म्यांमा का विमान मिजोरम हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोग घायल |

सैनिकों को वापस ले जाने आया म्यांमा का विमान मिजोरम हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोग घायल

सैनिकों को वापस ले जाने आया म्यांमा का विमान मिजोरम हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोग घायल

:   Modified Date:  January 23, 2024 / 02:59 PM IST, Published Date : January 23, 2024/2:59 pm IST

आइजोल, 23 जनवरी (भाषा) म्यांमा का एक सैन्य विमान मंगलवार को आइजोल के बाहरी इलाके में स्थित लेंगपुई हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि यह छोटा विमान म्यांमा के उन सैनिकों को वापस ले जाने के लिए यहां आया था, जो एक जातीय विद्रोही समूह के साथ मुठभेड़ के बाद सीमा पार कर पिछले सप्ताह भारत आ गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर हुए हादसे के वक्त विमान में 14 लोग सवार थे, जिसमें से आठ घायल हुए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि विमान उतरते समय हवाईअड्डे के टेबलटॉप रनवे से आगे निकल गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना इतनी भीषण थी कि विमान दो हिस्सों में टूट गया।

अधिकारियों के मुताबिक, घायलों को उपचार के लिए लेंगपुई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले की जांच के आदेश दिए।

अधिकारी ने बताया, ”हवाई अड्डे पर आने वाली सभी उड़ानों के मार्ग परिवर्तित कर दिये गये। आने-जाने वाली उड़ान सेवा कब बहाल होगी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है। उम्मीद है कि यहां आने-जाने वाले यात्रियों, विशेषरूप से चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति वाले लोगों के लिए विमान सेवा जल्द से जल्द शुरू होगी।”

अधिकारियों के मुताबिक, पिछले हफ्ते म्यांमा के कुल 276 सैनिक मिजोरम में घुस आए थे, जिनमें से 184 को सोमवार को वापस भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि शेष 92 सैनिकों को मंगलवार को वापस भेजा जाना था। अधिकारियों के मुताबिक, विमान सैनिकों को म्यांमा के रखाइन राज्य के सितवे ले जाने वाला था।

मिजोरम, म्यांमा के साथ 510 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है।

भाषा जितेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)