त्रिपुरा में नड्डा शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे |

त्रिपुरा में नड्डा शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

त्रिपुरा में नड्डा शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

:   Modified Date:  February 2, 2023 / 10:45 AM IST, Published Date : February 2, 2023/10:45 am IST

अगरतला, दो फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा शुक्रवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यहां दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी।

त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होना है। भाजपा ने 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और पांच सीटें सहयोगी आईपीएफटी के लिए छोड़ी हैं।

भाजपा की त्रिपुरा इकाई के मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा का शुक्रवार को यहां आने का कार्यक्रम है । वह कुमारघाट और अमरपुर में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे । हालांकि, उनके दौरे का कार्यक्रम अभी हमें नहीं मिला है।’’

सरकार ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और पार्टी की बंगाल इकाई के कई अन्य नेता प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे ।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी चुनाव प्रचार के लिये यहां जल्द ही आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिये यहां सात फरवरी को आने का कार्यक्रम है।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के भी छह फरवरी को चुनावी राज्य में आने की संभावना है।

पार्टी के राज्य प्रभारी राजीब बनर्जी ने कहा कि बनर्जी सात फरवरी को पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगते हुये रोड शो का नेतृत्व करेंगी । उन्होंने कहा कि इन दोनों के अलावा सांसद महुआ मोइत्रा, पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम समेत 37 स्टार प्रचारक तृणमूल उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए पूर्वोत्तर राज्य आ रहे हैं।

त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुकुल वासनिक और कन्हैया कुमार त्रिपुरा में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

भाषा रंजन रंजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers