कोहिमा में नगा क्लब की इमारत में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की |

कोहिमा में नगा क्लब की इमारत में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की

कोहिमा में नगा क्लब की इमारत में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की

:   Modified Date:  May 27, 2023 / 10:50 PM IST, Published Date : May 27, 2023/10:50 pm IST

कोहिमा, 27 मई (भाषा) नगालैंड की राजधानी कोहिमा में स्थित ‘नगा क्लब’ की इमारत को शनिवार तड़के अज्ञात उपद्रवियों ने तोड़फोड़ करके क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

नगा क्लब की इमारत में नगा छात्रों और युवाओं के शीर्ष निकाय नगा स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) का कार्यालय, कुछ दुकानें, प्रिंटिंग प्रेस, कोहिमा प्रेस क्लब और ऑल नगालैंड कॉलेज स्टूडेंट्स यूनियन का कार्यालय भी है।

कोहिमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रेलो टी आये ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार घटना तड़के लगभग तीन बजे हुई।

एएसपी ने कहा कि उन्हें एनएसएफ की ओर से शिकायत मिली है और उनकी अगुवाई में चार सदस्यीय विशेष अन्वेषण दल (एसआईटी) मामले की जांच कर रहा है।

पुलिस ने ‘नगा क्लब’ में तोड़फोड़ के दौरान बदमाशों द्वारा इस्तेमाल किए गए चाकू और धारदार सामग्री समेत विभिन्न उपकरण बरामद किए हैं।

एनएसएफ के अध्यक्ष केगवेहुन तेप ने यहां पत्रकारों से कहा, “हम नगा समुदाय की विरासत नगा क्लब की इमारत की रक्षा कर रहे हैं, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उपद्रवियों ने न केवल इमारत को नुकसान पहुंचाया, बल्कि संदेह है कि उन्होंने नगा समुदाय के ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी नष्ट कर दिए।”

तेप ने कहा, “मुझे तड़के चार बजे के आसपास सूचना मिली और जब मैं मौके पर पहुंचा, तब तक वे लोग जा चुके थे।”

तेप ने कहा कि उपद्रवियों की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन कोहिमा नॉर्थ पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

मुख्यमंत्री नेफिउ रियो ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया, “एक सभ्य समाज में निजी और सार्वजनिक संपत्तियों का सम्मान आ‍वश्यक है।”

उन्होंने सभी नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की।

भाषा जितेंद्र पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers