Nasal corona vaccine approved for emergency use

कोविड 19 के जंग में नेजल वैक्सीन को मिली मंजूरी, लोगों को इंजेक्शन से मिलेगी राहत, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Nasal vaccine approved in the battle of Covid 19, people will get relief from injection : अब किसी भी व्यक्ति को इंजेक्शन की जरूरत नहीं होगी

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 06:20 PM IST, Published Date : December 22, 2022/6:17 pm IST

Nasal corona vaccine approved for emergency use: दिल्ली : चीन, जापान और अमेरिका में कोरोना के नए वैरिएंट ने हाहाकार मचा रखा है। अभी तक इन देशो में कोरोना के नए वैरिएंट के आने की वजह से कोई लोगों की मौत हो गई है। अब धीरे धीरे इस नए वैरिएंट ने भारत में भी पैर पसरना शुरू कर दिया है । बात दें कि अभी तक गुजरात में तीन और ओडिशा में ओमीक्रोन के सब वेरिएंट BF.7 का एक मामला सामने आया है। जिसको देखते हुए भारत सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े : Sheopur के Restaurants में पकड़े गए 3 युवक-युवती | अश्लीलता फैलाने के आरोप में कार्रवाई

Nasal कोरोना वैक्सीन को मिली इमरजेंसी इस्तिमाल की मंजूरी

Nasal corona vaccine approved for emergency use: वही देश में बढ़ रहे कोरोना के केसेस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने नई Nasal कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तिमाल के लिए मंजूरी दे दी है। जिसके चलते अब लोगों को इंजेक्शन की लगाने की जरूरत नहीं होगी। बस नाक में ड्रॉप डालो और कोरोना से मुक्ति पाओ।

यह भी पढ़े : Free Fire Game खेलना पड़ा लड़की को पड़ा महंगा | आरोपी अश्लील वीडियो बनाकर कर रहा था Blackmail

अब इंजेक्शन से नहीं नाक में डालेगी ड्रॉप

Nasal corona vaccine approved for emergency use: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यसभा में बताया कि आज एक्सपर्ट कमेटी ने Nasal वैक्सीन को भी मंजूर कर दिया है, यानी आने वाले दिनों में किसी भी व्यक्ति को इंजेक्शन की जरूरत नहीं होगी और बस नाक में ड्रॉप डालो और फायदा हो जाएगा।

यह भी पढ़े : सोशल मीडिया पर दुल्हन की सुहागरात का वीडियो वायरल, रूम में ऐसा काम करते ही दिख गया कैमरा, और फिर…

इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन

Nasal corona vaccine approved for emergency use: उल्लेखनीय है कि 28 नवंबर को भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड ने घोषणा की थी कि इनकोवैक नाक से खुराक देने वाली (बगैर सुई के) दुनिया की पहली कोविड वैक्सीन बन गई है. इसे इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन भी कहा जाता है।

यह भी पढ़े : बीच इवेंट में खुल गया इस एक्ट्रेस का ब्लाउज, भरी महफिल में होना पड़ा शर्मिंदा, वायरल हुआ वीडियो

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्ववीट कर लिखी ये बात

Nasal corona vaccine approved for emergency use: फिलहाल अभी देश में कोरोना का प्रकोप ज्यादा नहीं है। लेकिन फिर भी केंद्र ने राज्यों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। तो वही इस नए वैरिएंट को लेकर अब भारत सरकार ने भी कमर कस ली है।हाल ही में नेजल वैक्सीन को लेकर केंद्र स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्ववीट कर लिखा कि -कोविड 19 के खिलाफ भारत को बड़ा बूस्ट मिला है। हाल ही में बैठक के दौरान भारत बायोटेक को इंट्रानैज़ल कोविड 19 वैक्सीन के लिए डिसीजीआई से इमरजेंसी इस्तिमाल की अनुमति मिल गई है।