Blue print of opposition unity will be presented in the national convention

पहली बार राजधानी में NCP का राष्‍ट्रीय अधिवेशन, विपक्षी एकता का आज पेश होगा ब्लू प्रिंट

पहली बार राजधानी में NCP का राष्‍ट्रीय अधिवेशन, विपक्षी एकता का आज पेश होगा ब्लू प्रिंट Blue print of opposition unity

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 11, 2022/6:18 am IST

National Convention: नई दिल्ली। दिल्ली में चल रही कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में शरद पवार को एक बार फिर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। यह प्रस्ताव समिति के सभी सदस्यों ने एकमत से लिया है। शरद पवार ही एनसीपी के संस्थापक सदस्य भी हैं। दोबारा अध्यक्ष चुने जाने के बाद और आम चुनाव से पहले अब शरद पवार ऐक्शन मोड में आएंगे।

बता दें कि पहले पार्टी की रणनीति और विपक्षी एकता की दिशा को तय करने के लिए उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय बैठक और राष्ट्रीय अधिवेशन रविवार यानी आज बुलाई है। इसमें शरद पवार के अलावा पार्टी के तमाम नेता भाग लेंगे। महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री, अजीत पवार, लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल सहित पार्टी के तमाम मोर्चे के नेता भाग लेंगे। महाराष्ट्र के मौजूदा सियासी परिवेश पर भी मीटिंग में विस्तार से चर्चा होगी।

Read more: IBC24 mahakhabar : एक नज़र आज की इन बड़ी खबरों पर…. एलिजाबेथ II के सम्मान में आज एक दिन का राजकीय शोक मना रहा भारत 

National Convention: यह अधिवेशन दिल्ली में पहली बार हो रहा है। दो दिनों की मीटिंग के बाद शरद पवार पार्टी की ओर से प्रस्ताव पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार, इसमें 2024 से पहले विपक्षी एकता का भी प्रस्ताव पास करेंगे और इसका ब्लू प्रिंट पेश करेंगे। अभी दो दिन पहले उनकी बिहार के सीएम नीतीश कुमार से भी इसी मुद्दे पर मीटिंग हुई थी जिसका ब्योरा भी पेश करेंगे। इसके अलावा शरद पवार महाराष्ट्र की राजनीति और कांग्रेस, शिवसेना ठाकरे गुट और एनसीपी के बीच महा विकास अघाड़ी गठबंधन के भविष्य पर भी प्रकाश डाल सकते हैं।

दरअसल बीते दिनों कार्यसमिति की बैठक के बाद शरद पवार ने कहा था कि कोविड के दो साल बाद “हम सभी को साथ आने का मौका मिला है” उन्होंने वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए पार्टी नेताओं को लेकर खुशी ज़ाहिर की। उन्होंने कहा कि दो सालों बाद हमें राष्ट्रीय अधिवेशन का हिस्सा बनने का मौका मिला है।

और भी है बड़ी खबरें…