नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता शिवकुमार की सात अक्टूबर की पेशी से छूट की अर्जी ईडी ने ठुकराई |

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता शिवकुमार की सात अक्टूबर की पेशी से छूट की अर्जी ईडी ने ठुकराई

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता शिवकुमार की सात अक्टूबर की पेशी से छूट की अर्जी ईडी ने ठुकराई

: , November 29, 2022 / 08:08 PM IST

मैसूर, छह अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है।

ईडी ने शिवकुमार को एक ताजा संदेश में शुक्रवार को एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा है।

ईडी के सहायक आयुक्त कुलदीप सिंह द्वारा भेजे गए ई-मेल में कहा गया है, ‘‘आपको एक बार फिर निर्देश दिया जाता है कि 23 सितंबर, 2022 के समन के अनुसार आप सात अक्टूबर, 2022 को अपना बयान दर्ज कराने के लिए मेरे कार्यालय में पेश हों।’’

कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो’ यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट का अनुरोध किया था।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने ईडी के सामने पेश होने के लिए समय मांगा था, जिसे अस्वीकार कर दिया गया है। मैं अपने नेताओं से बात करने के बाद इस पर फैसला लूंगा कि क्या एजेंसी के सामने पेश होना है या नहीं।’’

उनके भाई तथा सांसद डी के सुरेश (56) को भी एजेंसी ने कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए समन किया है।

भाषा

शफीक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)