National Museum shall remain closed for visitors from today

कोरोना के चलते देशभर में आज रात से पब्लिक के लिए बंद हुई ये सुविधा, संस्कृति मंत्रालय ने जारी किया आदेश

कोरोना के चलते देशभर में आज रात से पब्लिक के लिए बंद हुई से सुविधा! National Museum shall remain closed for visitors from today

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 5, 2022/8:22 pm IST

नई दिल्ली: National Museum shall remain closed कोरोना का संक्रमण एक बार फिर देशभर में तेजी से पांव पसार रहा है। हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है साथ ही कई सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्यों में स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को फिर से बंद किया जा रहा है। इसी बीच संस्कृति मंत्रालय ने नया निर्देश जारी किया है।

Read More: मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक, धान भीगने पर 6 कलेक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी करने की अनुशंसा 

National Museum shall remain closed संस्कृति मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय संग्रहालय की सभी दीर्घाएं आज से अगले आदेश तक आगंतुकों के लिए बंद रहेंगी। हालांकि संग्रहालय के सभी विभाग आदेशानुसार खुले रहेंगे।

Read More: दूसरी बार कोरोना संक्रमित हुए पोलैंड के राष्ट्रपति, पिछले महीने ही लगवाई थी बूस्टर डोज

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में 56 फीसदी वृद्धि के साथ 58 हजार से अधिक (58,097) नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान जहां 534 लोगों की मौत भी हो गई है, वहीं 15,389 लोग स्वस्थ भी हुए। दैनिक संक्रमण दर 4.18 फीसदी हो गई है। सक्रिय मामलों ने और भी अधिक चिंता बढ़ा दी है। दरअसल देश में अब दो लाख 14 हजार से अधिक सक्रिय मरीज हो गए हैं।

Read More: पूरे प्रदेश में 1 फरवरी तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश, रात 9 बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें, ओडिशा सरकार ने जारी किया निर्देश

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़े के अनुसार देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,135 हो गई है। 653 मामलों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर तो 464 मरीजों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। ओमिक्रॉन के 2,135 मरीजों में से 828 मरीज रिकवर भी हो गए हैं।

Read More: सेबी में निकली बंपर भर्ती, मैनेजर सहित कई पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल