National Night Out Day 2022: can do these things outside without fear

National Night Out Day 2022: रात को बाहर बिना डरे कर सकते हैं ये काम, कैंपेन के रूप में मनाया जा रहा ये दिवस

National Night Out Day 2022: रात को बाहर बिना डरे कर सकते हैं ये काम, can do these things outside without fear

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 2, 2022/10:55 am IST

National Night Out Day 2022: नई दिल्ली। आज संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में नेशनल नाइट आउट डे मनाया जा रहा है। हर साल अगस्त के पहले मंगलवार को इस दिन को मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य नागरिक, संगठन, पुलिस और सामुदायिक भागीदारी बढ़ाना और विश्वास को मजबूत करना है। अपने आस-पड़ोस को सुरक्षित बनाना है, ताकि बिना चिंता या डर के कोई भी रात को बाहर निकल सके। नेशनल नाइट आउड डे पर जगह-जगह अलग-अलग कार्यक्रम होते हैं। हर साल यह एक कैंपेन के रूप में मनाया जाता है।

Read more: ढलाई के दौरान भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, एक दर्जन से अधिक मजदूर जख़्मी, 1 साल से चल रहा था कार्य 

National Night Out Day 2022: साल 1984 में पहली बार नेशनल नाइट आउट मनाया गया था। तभी से हर साल इसका आयोजन होता आ रहा है। यह एक कैंपेन की तरह मनाया जाता है, जो यूएसए में नेशनल एसोसिएशन ऑफ टाउन वॉच की तरफ से आयोजित किया जाता है।

पहले नेशनल नाइट आउट में यूएसए के 23 स्टेट के 400 समुदायों के 25 लाख लोग शामिल हुए थे। साल 2016 में नेशनल नाइट आउट जब मनाया गया तो USA में 16,000 समुदायों में 38 मिलियन लोग शामिल हुए, जिसे एक रिकॉर्ड के तौर पर देखा गया।

Read more: पीएम मोदी को भाया छोले भटूरे वाले का फंडा, बूस्टर डोज लगवाने वालों के लिए पेश किया खास ऑफर

National Night Out Day 2022: इस दिन सभी लोग एक जगह एकत्रित होकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करते हैं, इस कार्यक्रम में म्यूजिक, डांस, पार्टी जैसे इवेंट्स किये जाते हैं। इसके मनाने का समय निर्धारित नहीं होता। जब तक पार्टी खत्म नहीं हो जाती, लोग इसे सेलिब्रेट करते रहते हैं। लेकिन इस सेलिब्रेशन का मतलब एक मैसेज देना है कि पब्लिक और पुलिस साथ-साथ हैं। आपसी सहयोग से एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं और रक्षा भी। इस तरह से पब्लिक और पुलिस के अच्छे सम्बन्ध होने का सन्देश प्राप्त होता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें