Under construction bridge collapsed during casting

ढलाई के दौरान भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, एक दर्जन से अधिक मजदूर जख़्मी, 1 साल से चल रहा था कार्य

ढलाई के दौरान भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, एक दर्जन से अधिक मजदूर जख़्मी, 1 साल से चल रहा था कार्य Under construction bridge collapsed

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 2, 2022/9:51 am IST

Bridge Collapsed : कटिहार। मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क सड़क योजना से कटिहार के समेली प्रखंड अंतर्गत पवई बांध मस्जिद के पास निर्माणाधीन पुल शनिवार की शाम भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में कई एक दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायल कई मजदूरों को इलाज के लिए पूर्णिया भेजा गया है। इनमें चार मजदूरों की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। स्थानीय लोगों ने पुल बनाने में बड़ी गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है।

Read more: न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल अग्निकांड मामले में सरकार ने दिए जांच के आदेश, CMHO से हुई बड़ी चूक 

Bridge Collapsed : बता दें कि बिहार में पिछले कुछ महीनों में निर्माणाधीन तीन पुल गिर गए हैं, जो काम की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं। इससे पहले किशनगंज, सहरसा और भागलपुर में निर्माणाधीन पुल उद्घाटन से पहले ही ढह गए थे। अब कटिहार में ढलाई के दौरान पुल भरभरा कर गिर गया। पुल के अचानक ध्वस्त हो जाने के कारण आसपास अफरा-तफरी का माहौल हो गया ।

वहीं, घटना की खबर सुनकर बरारी बीडीओ पूरन शाह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है। इस पुल का निर्माण कार्य पिछले 1 साल से चल रहा है।

Read more: 125 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे यहां के सीएम, जानें क्या है ख़ास बात 

Bridge Collapsed : घटना की सूचना मिलते ही हजारों लोगों की भीड़ जुट गयी। प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सभी अधिकारी मौके पर पहुंचकर घायलों के राहत व बचाव कार्य में जुटे गये। ढलाई के दौरान पुल ध्वस्त हो जाने की जांच में अभियंता का दल व पदाधिकारी जुट गये हैं।

Read more: CWG 2022 : भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला ब्रॉन्ज मेडल, बैडमिंटन और TT के फाइनल में भारतीय टीमें, जानिए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले का हाल 

Bridge Collapsed : एनएच 31 डूमर चौक से बरारी प्रखंड के मरघिया एसएच को जोड़नेवाली सड़क सह पुल का निर्माण 2.63 करोड़ की लागत से हो रहा था। उक्त कार्य गोल्डन एजेंसी पूर्णिया करा रही है। कार्य का शिलान्यास करीब चार माह पूर्व ही सांसद, विधायक व एमएलसी ने सुयक्त रूप से किया था। स्थानीय लोगों की मानें तो कार्य में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी की जा रही थी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers