राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षाबलों को दिए जरूरी निर्देश, जम्मू-कश्मीर के लोगों को दी ये जानकारी | National Security Advisor Ajit Doval gave necessary instructions to security forces, gave this information to the people of Jammu and Kashmir

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षाबलों को दिए जरूरी निर्देश, जम्मू-कश्मीर के लोगों को दी ये जानकारी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षाबलों को दिए जरूरी निर्देश, जम्मू-कश्मीर के लोगों को दी ये जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 8, 2019/2:23 am IST

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा की कमान संभाल रहे नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। उन्होंने शोपियां में स्थानीय लोगों से मुलाकात कर खाना खाया और सुरक्षाबलों से मुलाकात कर स्थिति का जायजा लिया और सुरक्षाबलों को उन्होंने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने को लेकर जरूरी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत 3 हस्तियों को आज मिलेगा भारत रत्न सम्मान, जानिए अब तक कितने 

इसके साथ ही लोगों के बीच जाकर अनुच्छेद 370 को हटाना क्यों जरूरी था, यह भी बताया। इसे हालात को सामान्य करने का ‘हीलिंग टच’ कहा जा सकता है। दरअसल कश्मीर के जो इलाके आतंकवाद और हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, उसमें शोपियां भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: इस कार्यक्रम में इन दो जिलों के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री, आदिवासी छात्र-छात्राओं को 

बता दे कि आए दिन इस इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं। अन्य जिले कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग हैं। घाटी में 35 हजार से ज्यादा जवान तैनात हैं। 100 से ज्यादा राजनेताओं और एक्टिविस्ट्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनएसए का कहना है कि राज्य के लोगों को जरूरत की चीजों की कमी नहीं होनी चाहिए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xe6HiybvRSo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>