NCB has open some hidden secret of sushant singh rajpoot case

सुशांत सिंह राजपूत केस में NCB ने किया नया खुलासा! रिया चक्रवर्ती ने ही कई बार…

NCB के चार्ज सीट में रिया के खिलाप, कई बार ड्रग खरीदने और ड्रग खरीद कर सुशांत सिंह राजपूत को देने का आरोप है। NCB के लिस्ट में 35 लोग शामिल है, जिनके खिलाप कुल 38 केस दर्ज किए गए है।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 12:57 PM IST, Published Date : December 18, 2022/3:37 pm IST

रिया चक्रवर्ती ड्रग केस में NCB का नया बयान सामनें आया है। NCB के चार्ज सीट में रिया के खिलाप, कई बार ड्रग खरीदने और ड्रग खरीद कर सुशांत सिंह राजपूत को देने का आरोप है। NCB के लिस्ट में 35 लोग शामिल है, जिनके खिलाप कुल 38 केस दर्ज किए गए है। रिया चक्रवर्ती के खिलाप सुशांत सिंह राजपूत को नशे की लत लगाने का आरोप है। इस ड्रग केस में रिया के भाई शोविक और भी हाथ रहा है लेकिन उन पर NCB की ओर से कोई बड़ी कार्यवाही या आरोप नही दिख रहे है।

Read More : सीएम शिवराज सिंह ने दी गुरू पूर्णिमा की बधाई, पहली बार उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मनाया जा रहा पूर्णिमा उत्सव

 

कब का है मामला

14 जून 2020 के दिन सुशांत सिहं राजपूत की मरने की खबर सामने आने के बाद से इसके पीछे के मामले को जानने में NCB जुटी हुई है। इसी केस से रिया चक्रवर्ती और बाकी के 38 लोगो के खिलाप कार्यवाही की मुहीम चली थी। इसमे सुशांत सिहं राजपूत मर्डर के आरोप में रिया को क्लीन चिट मिल गई थी लेकिन ड्रग केस अभी तक चल रहा है। NCB का इस बार कहा कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक साजिश रची, जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकें और उसे बेच सकें।

Read More: मंत्री कवासी लखमा ने की इस इलाके से नई रेल सेवा की मांग, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह को लेकर कही ये बात

अभी क्या आरोप है?

NCB ने कहा कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक साजिश रची। जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकें और उसे बेच सकें। आरोपियों ने मुंबई रीजन में ड्रग्स तस्करी को फाइनेंस किया और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन किया। उनके पास न तो कोई वैलिड परमिट था और न ही किसी प्रकार का कोई लाइसेंस। सभी पर NDPS एक्ट की धारा 27, 27A (अवैध ट्रैफिकिंग और अपराधियों को शरण देना ), 28 (अपराध का प्रयास करना) और 29 (आपराधिक साजिश को उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

Read More:सभी स्कूल 24 जुलाई तक रहेंगे बंद, कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद इस राज्य सरकार ने लिया फैसला 

 

कब होनी है सुनवाई?

NDPS कोर्ट आरोप तय करने से पहले सभी आरोपियों की दोषमुक्ति याचिका पर एक बार विचार करेगी। NDPS एक्ट से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले स्पेशल जज वी जी रघुवंशी ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख तय की है।

Read More:कमरे में बोरे में बंद मिला मासूम का शव, बच्ची की हालत देख फटी रह गई पुलिस की आंखे, ऐसे हुआ मामले का खुलासा