हिंसक झड़प में 50 से अधिक लोगों की मौत! यहां राजधानी में दो विरोधी गुटों के बीच 4 दिनों तक चला संघर्ष, 50 लोग घायल |

हिंसक झड़प में 50 से अधिक लोगों की मौत! यहां राजधानी में दो विरोधी गुटों के बीच 4 दिनों तक चला संघर्ष, 50 लोग घायल

Dozens killed in violent clashes: पोर्ट ऑ प्रिंस के सिटी सोलेल जिले के उप महापौर ज्यां हिस्लेन फ्रेडरिक ने कहा कि दो विरोधी गिरोहों के सदस्यों के बीच शुक्रवार को झड़प प्रारंभ हुई जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से ज्यादा घायल हो चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 13, 2022/9:44 am IST

Dozens killed in violent clashes: पोर्ट ऑ प्रिंस (हैती), 13 जुलाई । हैती की राजधानी में दो गुटों के बीच चार दिन तक चली एक हिंसक झड़प के दौरान, दर्जनों लोगों की जान चली गई। स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। देश में बढ़ रही हिंसा की घटनाओं का यह ताजा उदाहरण है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

read more: इंस्पेक्टर पर दर्ज हुआ रेप का केस, वशी खान ने रिंकू शुक्ला बनकर किया दुष्कर्म, दूसरी लड़की से संबंध जोड़ा तो खुला राज

पोर्ट ऑ प्रिंस के सिटी सोलेल जिले के उप महापौर ज्यां हिस्लेन फ्रेडरिक ने कहा कि दो विरोधी गिरोहों के सदस्यों के बीच शुक्रवार को झड़प प्रारंभ हुई जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से ज्यादा घायल हो चुके हैं। राष्ट्रपति जोवेनेल मोसे की हत्या की पहली बरसी के एक दिन बाद हिंसा शुरू हुई।

Dozens killed in violent clashes: मोसे की हत्या के बाद से हैती में हिंसक झड़प की घटनाएं बढ़ गई हैं और सरकार इन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग कर रही है। सहायता समूह ‘डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स’ ने कहा कि सिटी सोलेल में हजारों लोग फंसे हैं जिनके पास भोजन, पानी और चिकित्सा उपलब्ध नहीं है।

read more: दर्दनाक ! बरामदे की छत और दीवार गिरने से मासूम समेत तीन की मौत

संगठन ने सहायता के लिए अन्य समूहों का भी आह्वान किया है और एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उसके तीन सदस्य सिटी सोलेल के ब्रुकलिन क्षेत्र में घायलों का इलाज कर रहे हैं। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि ‘जी-9’ और ‘जी-पेप’ नामक विरोधी गिरोहों के बीच झड़प हुई।