New guidelines regarding CBSE board exams 2023

CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आया नया अपडेट! 15 फरवरी से शुरू होंगे एग्जाम, यहां देखें महत्वपूर्ण गाइडलाइन्स

New guidelines regarding CBSE board exams 2023 : 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं, 2023 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है।

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 06:49 PM IST, Published Date : February 1, 2023/6:49 pm IST

New guidelines regarding CBSE board exams 2023 : नई दिल्ली। फरवरी माह का आगमन हो चुका है। कई प्रदेशों में परीक्षाओं की शुभारंभ भी होने वाला है। मार्च के महीने में कई राज्यों के बोर्ड एग्जाम होने वाले है। इसी बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं, 2023 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने वाली हैं और एडमिट कार्ड cbse.nic.in या cbse.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

read more : सेट पर नाराज हुई Sunny Leone, टीम के लोगों को दी गालियां, वायरल हुआ वीडियो 

New guidelines regarding CBSE board exams 2023 : सीबीएसई हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने क्रेडेंशियल्स के साथ बोर्ड की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। वे अपडेट के लिए अपने स्कूल से भी संपर्क कर सकते हैं। बोर्ड ने cbseacademic.nic.in पर सैंपल प्रश्न पत्र, प्रश्न बैंक और कक्षा 10 और कक्षा 12 की अंतिम परीक्षा की मार्किंग स्कीम जारी की है।

read more : Budget 2023 : इस बजट से किसे फायदा हुआ है? निश्चित रूप से, गरीब को नहीं, नौकरी की तलाश कर रहे युवा को नहीं…

 

छात्रों के लिए जरूरी जानकारी

अगर किसी कारण से आपकी बोर्ड परीक्षा का कोई पेपर छूट जाता है तो बोर्ड से अनुरोध करने पर परीक्षा खत्म होने से पहले किसी दिन उस पेपर का आयोजन आपके लिए करा दिया जाएगा।
प्रयोगशाला में प्रक्टिकल के लिए आ रहे विद्यार्थियों को 10-10 छात्रों के समूह में बांटा जाएगा।
एक समय में सिर्फ 10 छात्रों का समूह ही प्रयोगशाला में जा सकेगा। दूसरे 10 छात्रों के समूह को तब तक फाइल संबंधी कार्य पूरा करना होगा।
बोर्ड परीक्षा खत्म होने पर परिणाम केवल सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर ही घोषित किए जाएंगे।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers