नवीन, ममता ने संघीय ढांचे को मजबूत, स्थायी बनाने का संकल्प लिया |

नवीन, ममता ने संघीय ढांचे को मजबूत, स्थायी बनाने का संकल्प लिया

नवीन, ममता ने संघीय ढांचे को मजबूत, स्थायी बनाने का संकल्प लिया

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 07:39 PM IST, Published Date : March 23, 2023/7:39 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

भुवनेश्वर, 23 मार्च (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल में उनकी समकक्ष ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को देश के संघीय ढांचे को ‘‘मजबूत और स्थायी’’ बनाने का संकल्प लिया।

ओडिशा की तीन दिवसीय दौरे पर आईं बनर्जी के यात्रा के अंतिम दिन नवीन पटनायक के साथ बैठक की।

पटनायक के आवास ‘नवीन निवास’ में बैठक खत्म होने पर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने देश के संघीय ढांचे को स्थायी और मजबूत करने का संकल्प लिया और कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।’’ इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ ममता बनर्जी भी मौजूद थीं।

बनर्जी ने पटनायक का समर्थन किया और कहा, ‘‘नवीज जी ने जो कहा है मैं उसका पुरजोर समर्थन करती हूं और इसकी सराहना करती हूं।’’

हालांकि दोनों नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए क्षेत्रीय दलों के गठबंधन या तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया।

पटनायक ने कहा, ‘‘यह शिष्टाचार भेंट थी। गंभीर राजनीतिक मुद्दों पर कोई गहन चर्चा नहीं हुई। हमारी मित्रता बहुत पुरानी है।’’

इससे पहले बनर्जी, पटनायक के आवास पहुंची जहां ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भगवान जगन्नाथ का ‘श्री अंगवस्त्र’ प्रदान कर उनका स्वागत किया। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो को तीन रथों की प्रतिकृति भी भेंट की।

उन्होंने बनर्जी को जरदोजी का काम और कुछ मिठाइयां भी भेंट कीं। बनर्जी ने पटनायक को शॉल भेंट किया।

भाषा सुरभि धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)